NEET पेपर लीक में दो शिक्षक भी शामिल, महाराष्ट्र ATS ने संजय जाधव और जलील उमरखान को किया गिरफ्तार
NEET पेपर लीक में दो शिक्षक भी शामिल, महाराष्ट्र ATS ने संजय जाधव और जलील उमरखान को किया गिरफ्तार
Share:

मुंबई: शनिवार, 22 जून की देर रात, महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने महत्वपूर्ण मेडिकल प्रवेश परीक्षा, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में लातूर जिले से दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया। लातूर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक और निजी कोचिंग सेंटर के मालिक संजय तुकाराम जाधव और जलील उमरखान पठान को एटीएस की नांदेड़ इकाई ने गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले उसी दिन केंद्र सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के महानिदेशक सुबोध सिंह को उनके पद से हटा दिया था। इस फैसले के बाद नीट-यूजी में अनियमितताओं की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गई थी। इसके अतिरिक्त, शिक्षा मंत्रालय ने एनटीए के कामकाज का मूल्यांकन करने और परीक्षा प्रणाली में सुधार का प्रस्ताव देने के लिए पूर्व इसरो प्रमुख के. राधाकृष्णन की अध्यक्षता में सात सदस्यीय पैनल का गठन किया।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शून्य त्रुटि के साथ पारदर्शी, छेड़छाड़ मुक्त परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने छात्रों के हितों की सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा, "परीक्षा सुधारों के लिए एक पैनल का गठन किया गया है, अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है और मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है।" ये घटनाक्रम कथित NEET-UG परीक्षा अनियमितताओं को लेकर देश भर में मुकदमेबाजी और विरोध प्रदर्शनों के बाद हुआ है, जिसमें कथित प्रश्नपत्र लीक और 1,500 से अधिक उम्मीदवारों को ग्रेस मार्क्स के विवादास्पद आवंटन पर चिंताएं शामिल हैं। इसके बाद, ग्रेस मार्क्स रद्द कर दिए गए और प्रभावित छात्रों को दोबारा परीक्षा देने की पेशकश की गई।

56 मौतों के बाद भी CBI जांच से इंकार कर रही स्टालिन सरकार, प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार

सिंहस्थ से पहले इंदौर-उज्जैन के बीच दौड़ेगी वंदे मेट्रो ट्रेन ! सीएम मोहन यादव ने दी बड़ी अपडेट

भरत में सुनील दास के नाम पर रह रहा था बांग्लादेशी मिनार हेमायत, पुलिस ने दबोचा, फर्जी आधार कार्ड बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -