'पीएम मोदी की US यात्रा ने दिखा दिया है कि..', सीएम शिंदे ने की तारीफ

'पीएम मोदी की US यात्रा ने दिखा दिया है कि..', सीएम शिंदे ने की तारीफ
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हाल की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा की सराहना करते हुए इसे एक प्रतिष्ठित वैश्विक राजनेता और असाधारण योग्यता वाले ट्रेंडसेटर के रूप में प्रधानमंत्री की स्थिति का प्रमाण बताया। यात्रा के बाद एक बयान में मुख्यमंत्री शिंदे ने प्रौद्योगिकी और व्यापार जगत के नेताओं के साथ मोदी की बातचीत की प्रशंसा की और कहा कि निवेश आकर्षित करने के इन प्रयासों से महाराष्ट्र को काफी लाभ होगा। उन्होंने यात्रा के दौरान लगभग 300 प्राचीन वस्तुओं की वापसी की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री की सराहना भी की।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शिंदे ने लिखा, "पीएम नरेंद्र मोदी जी की USA यात्रा ने एक बार फिर दिखा दिया है कि वह एक वैश्विक राजनेता और ट्रेंडसेटर क्यों हैं। एक छोटी यात्रा में, वह कई क्षेत्रों को कवर करने में सक्षम रहे हैं, जो भारत की प्रगति की यात्रा को मजबूत करेगा। भारतीयों के रूप में, हम अपने प्रधान मंत्री का स्वागत करते हुए बहुत गर्व महसूस करते हैं, विशेष रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन द्वारा उनके निजी आवास और स्कूल में।"

शिंदे ने प्रमुख तकनीकी और व्यावसायिक नेताओं के साथ बातचीत का स्वागत किया और उनमें से कई के साथ महाराष्ट्र के मजबूत संबंधों पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "निवेश आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रयासों से स्वाभाविक रूप से हमारे राज्य को लाभ होगा। मुझे विशेष रूप से खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका से लगभग 300 प्राचीन वस्तुओं की वापसी सुनिश्चित की। एक नेता के लिए अपनी सांस्कृतिक जड़ों से जुड़े रहना महत्वपूर्ण है और प्रधानमंत्री मोदी यही कर रहे हैं।"

अपनी सफल यात्रा के बाद, प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क के जॉन एफ. कैनेडी हवाई अड्डे से रवाना हुए और सोमवार (स्थानीय समय) को भारत वापस लौटे। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री ने क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लिया, 'मोदी और अमेरिका' कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की और संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'भविष्य के शिखर सम्मेलन' को संबोधित किया। उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ चर्चा सहित महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं।

अपनी यात्रा का वर्णन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा, "यह एक फलदायी अमेरिकी यात्रा रही, जिसमें विविध कार्यक्रमों को शामिल किया गया तथा हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के उद्देश्य से अनेक विषयों पर ध्यान केंद्रित किया गया।"

गवर्नर से अरुणचल सीएम पेमा खांडू ने की मुलाकात, विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा

शिवमोगा ISIS साजिश मामले में दो और आरोपियों के खिलाफ NIA की चार्जशीट

ट्रक की टक्कर से उड़ गए ऑटो के परखच्चे, 7 की दुखद मौत, 4 घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -