लाड़ली बहन योजना को लेकर सीएम शिंदे ने किया बड़ा ऐलान, बोले- जो वादा करो...

लाड़ली बहन योजना को लेकर सीएम शिंदे ने किया बड़ा ऐलान, बोले- जो वादा करो...
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को घोषणा की कि मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। योजना के लिए एक अभियान कार्यक्रम में बोलते हुए, सीएम शिंदे ने चुनाव के बाद अपने वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए विपक्ष की आलोचना की।

सीएम शिंदे ने कहा कि, "मेरी लाडली बहनों, आपका उत्साह हमारी योजना की सफलता की पुष्टि करता है। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी लाडली योजना के तहत लाभ प्राप्त करने की समय सीमा 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। जिन लोगों को अभी तक धनराशि नहीं मिली है, उन्हें एक और अवसर मिलेगा। बाधाएँ पैदा करने के प्रयासों के बावजूद, कोई भी इस योजना को रोक नहीं सकता।'' उन्होंने योजना द्वारा प्रदान की जाने वाली वित्तीय सहायता के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "धनवान लोग 1,500 रुपये का सही मूल्य नहीं समझ सकते हैं। लेकिन यह राशि मेरी गरीब माताओं और बहनों के लिए बहुत मायने रखती है। एक किसान के बेटे के रूप में, मैंने कठिनाइयों का प्रत्यक्ष अनुभव किया है।"

सीएम शिंदे ने आगे कहा कि उनकी सरकार अपनी प्रतिबद्धताओं पर कायम है। उन्होंने कहा कि "दूसरों के विपरीत जो चुनाव खत्म होने के बाद अपने वादे भूल जाते हैं, हम अपने वादे पूरे करते हैं। जब हम कोई वादा करते हैं, तो उसे पूरा करते हैं। जैसा कि बालासाहेब कहा करते थे, 'या तो वादे मत करो, लेकिन अगर करो तो उन्हें किसी भी कीमत पर पूरा करो'  मुख्यमंत्री ने भविष्य के लिए अपना दृष्टिकोण व्यक्त करते हुए कहा, "हमारा लक्ष्य 1,500 रुपये से आगे है। हम अपनी बहनों को करोड़पति बनते देखना चाहते हैं। जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं, 'अगर महिलाएं सशक्त होंगी, तो देश सशक्त होगा।'"

17 अगस्त को शुरू की गई मुख्यमंत्री माझी लड़की बहन योजना का उद्देश्य 2.5 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाली 21-65 वर्ष की महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान करना है, जिससे उन्हें अधिक स्वतंत्र और आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी।

क्या महाराष्ट्र में MVA गठबंधन को भारी पड़ेंगी पुरानी गलतियां, जानिए जनता का मूड

CBI ने साइबर फ्रॉड विष्णु राठी को दबोचा, कब्जे से भारी धन और सोना बरामद

एशियन गेम्स में भारत की शानदार जीत, हॉकी में पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -