विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक, दिग्गज नेता हुए शामिल

विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक, दिग्गज नेता हुए शामिल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए रविवार को एक रणनीतिक बैठक की। इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट, नसीम खान और नितिन राउत जैसे प्रमुख नेता शामिल हुए।

इसी से जुड़े एक घटनाक्रम में, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की। शनिवार को पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए ठाकरे ने घोषणा की कि आगामी चुनावी लड़ाई मुंबई में फडणवीस और भाजपा का भाग्य तय करेगी। उन्होंने एक अपमानजनक शब्द "कलिंगड" (फडणवीस का संदर्भ) का इस्तेमाल किया और उन्हें गंभीर चुनौती के अयोग्य करार दिया, फडणवीस पर अपनी श्रेष्ठता पर जोर दिया और भाजपा को लुटेरों का समूह करार दिया। राज्य में इस वर्ष के अंत में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने की उम्मीद है, क्योंकि वर्तमान सरकार का कार्यकाल 2024 में समाप्त हो रहा है। चुनाव आयोग ने अभी तक चुनावों की आधिकारिक तारीखों की घोषणा नहीं की है।

2019 के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में भाजपा की सीटों की संख्या पिछले चुनाव के 23 से घटकर नौ हो गई, जबकि उसका वोट शेयर 26.18 प्रतिशत रहा। कांग्रेस ने अपनी स्थिति में थोड़ा सुधार करते हुए 13 सीटें जीतीं। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने क्रमशः सात और एक सीटें हासिल कीं, जबकि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने नौ सीटें हासिल कीं और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने आठ सीटें जीतीं।

दिल्ली पुलिस ने जीबी रोड से 2 नाबालिगों को छुड़ाया, तस्करों को किया गिरफ्तार

अयोध्या गैंगरेप के आरोपी मोईद खान पर यूपी सरकार ने लिया एक्शन, सपा सांसद बोले- योगी को मुस्लिमों से दुश्मनी

बांग्लादेश हिंसा में अब तक 200 लोगों की मौत, सड़कों पर उतरे हज़ारों लोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -