महाराष्ट्र सरकार ने इन दो राज्यों को 'संवेदनशील मूल' किया घोषित

महाराष्ट्र सरकार ने इन दो राज्यों को 'संवेदनशील मूल' किया घोषित
Share:

महाराष्ट्र सरकार मौजूदा हालात पर कड़े फैसले लेने के साथ सामने आई है। राज्य में कोरोना वृद्धि के कारण, सरकार ने उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल को "संवेदनशील मूल" के स्थानों के रूप में घोषित किया है। अब, केरल, गोवा, गुजरात, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR), राजस्थान और उत्तराखंड सहित राज्य के स्थानों में कोरोनोवायरस के अन्य प्रकारों की आमद को रोकने के लिए एक संवेदनशील उद्गम स्थल घोषित किया गया। 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को कहा कि संवेदनशील मूल के अन्य स्थानों के लिए लगाए गए मानक संचालन प्रक्रिया पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के यात्रियों के लिए भी लागू होगी। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संचरण पर अंकुश लगाने और कोरोना वायरस के अन्य प्रवाह को रोकने के लिए राज्य में अन्य स्थानों से प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।

एसओपी के अनुसार, इन स्थानों से लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए उन ट्रेनों का डेटा साझा किया जाएगा जो चलने वाली हैं। प्रस्थान के चार घंटे पहले डेटा को प्रत्येक दिन स्थानीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ साझा किया जाएगा। इन स्थानों से महाराष्ट्र में कोई अनारक्षित टिकट जारी नहीं किया जाएगा। रेलवे को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संवेदनशील स्थानों से ट्रेनें बाहरी प्लेटफार्मों पर आएं। इसके अलावा, यदि कोई यात्री आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट नहीं ले रहा है, तो स्टेशन पर रैपिड एंटीजन टेस्ट से गुजरना होगा।

आज लोकसभा उपचुनाव में 2 लोकसभा और 11 राज्यों में 14 विधानसभा सीटों पर होगा फैसला

मतगणना के बीच आज होगी 'भाग्यमित्र बीएम-6' लॉटरी विजेताओं की घोषणा

बंगाल-असम सहित 5 राज्यों के आज आएँगे परिणाम, शुरू हुई मतगणना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -