रातभर पानी-पानी हुआ महाराष्ट्र, कई इलाकों में जल भराव

रातभर पानी-पानी हुआ महाराष्ट्र, कई इलाकों में जल भराव
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर जिलों में रात भर भारी बारिश हुई, जिससे प्रभावित इलाकों में जलभराव और संभावित खतरों की चिंता पैदा हो गई है। रविवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ठाणे शहर में पेड़ों की टहनियाँ गिरने की खबरें आईं, जो बारिश की तीव्रता का संकेत है। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने खुलासा किया कि रविवार सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटे की अवधि में शहर में 37.06 मिमी की महत्वपूर्ण बारिश हुई। 

उल्लेखनीय रूप से, रविवार को 12:30 बजे से 1:30 बजे के बीच सबसे अधिक 16.76 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद 3:30 बजे से 4:30 बजे के बीच 10.93 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश के कारण ठाणे के कुछ इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे निवासियों और अधिकारियों दोनों के लिए ही चुनौतियाँ पैदा हो गईं। इस बीच, पालघर जिले में भी इसी तरह की मौसम की स्थिति बनी रही और पूरे क्षेत्र में भारी बारिश दर्ज की गई। खराब मौसम के बावजूद, जिला आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने आश्वासन दिया कि मूसलाधार बारिश के कारण किसी भी अप्रिय घटना की कोई रिपोर्ट नहीं है।

यह स्थिति मौसमी मौसम पैटर्न के लिए इन क्षेत्रों की संवेदनशीलता को रेखांकित करती है, जिससे स्थानीय समुदायों पर ऐसी प्राकृतिक घटनाओं के प्रभाव को कम करने के लिए मजबूत आपदा प्रबंधन रणनीतियों और सक्रिय उपायों की आवश्यकता पर बल मिलता है।

'शपथ ग्रहण में पाकिस्तान को क्यों नहीं बुलाया..' भड़के शशि थरूर, जानिए NDA की जीत पर क्या बोला था PAK ?

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे, LoP पर सोचकर जवाब देंगे राहुल !

आतंकियों के लिए काम करते थे दो पुलिस कांस्टेबल, एक शिक्षक और जल शक्ति विभाग का अधिकारी, हुए बर्खास्त

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -