महाराष्ट्र में Omicron के सबसे अधिक केस, फिर भी आज से स्कूल खोल रही उद्धव सरकार

महाराष्ट्र में Omicron के सबसे अधिक केस, फिर भी आज से स्कूल खोल रही उद्धव सरकार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आज यानी 15 दिसंबर से कक्षा 1 से 7 तक के स्कूल वापस खुल गए हैं. BMC ने मुंबई के स्कूलों को इसके लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि राज्य सरकार ने पहले 1 दिसंबर से प्राथमिक स्कूलों को शुरू करने का निर्देश दिया था. लेकिन बाद में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron के खतरे के मद्देनज़र इस पर रोक लगा दी गई थी. बता दें कि Omicron सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां अब तक 28 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

स्कूलों को पुनः खोलने का ऐलान करते हुए महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पहले कहा था कि सरकार तीसरी लहर की आशंका के प्रति संवेदनशील है और SOP में किसी भी किस्म की ढिलाई बरतने की इजाजत नहीं दी जाएगी. हमारे छात्र हमारा भविष्य हैं. किन्तु इसके बाद Omicron के मामले मिलने के चलते इस पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि, मुंबई नगर निगम के शिक्षा अधिकारी राजू तड़वी ने मंगलवार को कहा था कि मुंबई में कल से स्कूल आरंभ हो जाएंगे और पेरेंट्स, स्टूडेंट्स और टीचर्स को स्कूल को लेकर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए. शिक्षा अधिकारी का कहना है कि सभी स्कूलों को 15 दिसंबर से स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं Omicron की स्थिति के मद्देनज़र प्राथमिक विद्यालयों को शुरू करने का फैसला स्थानीय प्रशासन को सौंपा गया है. बता दें कि राजू तड़वी ने 30 नवंबर को एक प्रेस वार्ता करते हुए 15 दिसंबर से कक्षा 1 से 7 तक स्कूलों को शुरू करने का निर्देश दिया था. वहीं मुंबई के अधिकतर अभिभावकों का कहना है कि कोरोना के कारण उन्हें इधर उधर शिफ्ट होना पड़ा है. अगर स्कूल खोले जाने थे तो हमें एक दिन पहले सूचित किया जाना चाहिए था, लेकिन स्कूलों की तरफ से हमें कोई नोटिस नहीं दिया गया.

भारत की उच्च शिक्षा प्रणाली के अंतर्राष्ट्रीयकरण की तत्काल आवश्यकता: अमिताभ कांत

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

Indigo विमान में फसे यात्री, लेकिन पता नहीं चला परेशानी का कारण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -