बदलापुर की आग में झुलस रहा महाराष्ट्र ! कल पूरे राज्य में बंद कराएगा कांग्रेस-NCP और शिवसेना का गठबंधन

बदलापुर की आग में झुलस रहा महाराष्ट्र ! कल पूरे राज्य में बंद कराएगा कांग्रेस-NCP और शिवसेना का गठबंधन
Share:

मुंबई: 21 अगस्त को, SC/ST कोटे से “क्रीमी लेयर” को बाहर करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में देशव्यापी भारत बंद का आयोजन किया गया, जिसका असर ओडिशा, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश और केरल सहित कई राज्यों पर पड़ा। हाल ही में हुई एक स्थानीय घटना के जवाब में, विपक्षी महा विकास अघाड़ी (MVA) ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र में राज्यव्यापी बंद की घोषणा की है।

महाराष्ट्र बंद का आयोजन ठाणे जिले के बदलापुर में दो युवतियों पर कथित यौन हमले की प्रतिक्रिया में किया गया है। इस घटना ने समुदाय के भीतर काफी आक्रोश पैदा कर दिया है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने पुष्टि की है कि सभी एमवीए सहयोगी बंद में भाग लेंगे। शिवसेना (UBT) के नेता उद्धव ठाकरे ने बंद के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए इस बात पर जोर दिया कि इसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दे को उजागर करना और सरकार पर उचित कार्रवाई करने का दबाव बनाना है। ठाकरे ने कहा कि, "बंद का उद्देश्य कथित यौन उत्पीड़न के जवाब में कार्रवाई की तत्काल आवश्यकता की ओर ध्यान आकर्षित करना है। जो लोग विरोध की आलोचना करते हैं वे या तो असंवेदनशील हैं या कथित अपराधियों के समर्थक हैं।"

फिलहाल स्कूल और कॉलेज बंद करने के बारे में कोई विशेष अधिसूचना जारी नहीं की गई है, इसलिए इन संस्थानों के खुले रहने की उम्मीद है। हालांकि, शनिवार को बंद रहने वाले स्कूल और कॉलेज छुट्टी मनाएंगे। बदलापुर की घटना में दो किंडरगार्टन की लड़कियों को शामिल किया गया है, जिन पर पिछले हफ़्ते उनके स्कूल में एक सफाई कर्मचारी ने कथित तौर पर हमला किया था। 17 अगस्त को पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को गिरफ़्तार कर लिया, जिसके बाद बदलापुर में लोगों का गुस्सा भड़क उठा। 22 अगस्त को बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया। कोर्ट को भरोसा दिलाया गया है कि मामले की गहन जांच चल रही है और किसी भी तरह की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बाढ़ प्रभावित त्रिपुरा के लिए केंद्र ने जारी की 40 करोड़ की मदद, सीएम साहा ने जताया आभार

कंधे पर हाथ, गंभीर मुलाकात..! पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की की बातचीत पर दुनियाभर की नज़र

'केजरीवाल के इशारे पर ही हुए थे शराब घोटाले के सभी फैसले, अगर जामनत मिली तो..', सुप्रीम कोर्ट में बोली CBI

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -