केरल सरकार के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, INDIA गठबंधन के साथी हैं दोनों दल

केरल सरकार के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, INDIA गठबंधन के साथी हैं दोनों दल
Share:

कोच्चि: शुक्रवार को महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मलयालम अभिनेता और सीपीआई (एम) विधायक एम मुकेश के इस्तीफे की मांग करते हुए तिरुवनंतपुरम में विरोध प्रदर्शन किया। अभिनेत्री मीनू मुनीर द्वारा मुकेश पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद यह विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार और मुकेश के खिलाफ नारे लगाए और बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश की। पुलिस ने हस्तक्षेप किया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया।

मुकेश पर प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में उल्लिखित गंभीर आरोप हैं, जिसमें धारा 376 (बलात्कार), एक गैर-जमानती अपराध, साथ ही धारा 354 (महिलाओं पर शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 509 (महिला की शील भंग करना) शामिल हैं। मुकेश के अलावा, अभिनेता जयसूर्या भी उसी अभिनेत्री द्वारा शील भंग करने के इरादे से धारा 354 के तहत दर्ज एक अलग एफआईआर के बाद जांच के दायरे में हैं।

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पहले ही मुनीर का बयान दर्ज कर लिया है। उसने मुकेश, जयसूर्या, मनियानपिला राजू और इदावेला बाबू पर उनके फिल्म सहयोग से संबंधित मौखिक और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। इस महीने की शुरुआत में, न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट का एक संशोधित संस्करण जारी किया गया था। मलयालम सिनेमा उद्योग के भीतर उत्पीड़न और शोषण का विवरण देने वाली यह रिपोर्ट, उद्योग को नियंत्रित करने वाले पुरुष निर्माताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं के एक छोटे समूह के प्रभुत्व को उजागर करती है। रिपोर्ट दिसंबर 2019 में केरल सरकार को सौंपी गई थी और इस महीने ही सार्वजनिक रूप से सामने आई। रिपोर्ट के जारी होने से मलयालम फिल्म उद्योग के लोगों के खिलाफ कई यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आए हैं।

'चुनाव चाहे कोई भी लड़े, वोट मेरे लिए ही है..', चन्नापटना उपचुनाव पर बोले शिवकुमार

मजहब और सत्ता के लिए भाई की हत्या! औरंगज़ेब और दाराशिकोह की अनसुनी दास्ताँ

भारत के तरंग शक्ति हवाई अभ्यास से बाहर हुआ बांग्लादेश! अब श्रीलंका होगा शामिल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -