बंगाल के मेहताब ने यूपी आकर किया दलित नाबालिग का रेप, पुलिस पर की फायरिंग

बंगाल के मेहताब ने यूपी आकर किया दलित नाबालिग का रेप, पुलिस पर की फायरिंग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद जिले में दलित समाज की एक नाबालिग लड़की से बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी वर्षीय मेहताब आलम नामक युवक है, जो कि मूल रूप से पश्चिम बंगाल के हुगली जिले का रहने वाला है। आरोपित ने बंगाल से आ कर एक होटल में दलित पीड़िता का बलात्कार किया। घटना शनिवार (24 अगस्त, 2024) की है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना फ़िरोज़ाबाद उत्तरी थाना क्षेत्र की है। 25 अगस्त को दलित समुदाय के एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि उनकी 15 वर्षीय बेटी से पश्चिम बंगाल के हुगली जिले का रहने वाला मेहताब आलम काफी समय से फोन पर बात कर रहा था। शनिवार (24 अगस्त) को मेहताब पीड़िता से मिलने के लिए फ़िरोज़ाबाद पहुंचा था। यहाँ वो पीड़िता को बहला-फुसला कर अपने साथ हाइवे पर बने एक होटल में खाना खाने ले गया, जहाँ उसने धोखे से पीड़िता का बलात्कार किया। रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान मेहताब ने पीड़िता को धमकी भी दी कि यदि उसने किसी से शिकायत की तो उसकी हत्या कर देगा। जब काफी देर तक बेटी वापस नहीं लौटी, तो शिकायतकर्ता पिता ने उसकी तलाश शुरू कर दी। काफी तलाश के बाद 25 अगस्त (रविवार) को मेहताब उनकी बेटी के साथ फ़िरोज़ाबाद के अटल पार्क में दिखा। पीड़िता के पिता को देख कर मेहताब वहाँ से फरार हो गया। पीड़िता ने अपने पिता से रो-रो कर पूरी बात बताई। आखिरकार मेहताब के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई।

शिकायत में मेहताब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की गई है। पुलिस ने मेहताब को आरोपी बनाते हुए FIR दर्ज कर ली। उस पर भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 137 (2), 64 (1) और 351 (3) के साथ SC /ST एक्ट के तहत FIR दर्ज कराइ गई है। आरोपित की खोजबीन में पुलिस टीमें लगा दी गईं। 25 अगस्त (रविवार) को रात तक़रीबन 9:20 के आसपास पुलिस को महताब आलम के फ़िरोज़ाबाद के ही बैंदी पुलिया के नजदीक होने की सूचना मिली। इसी सूचना पर मेहताब की घेराबंदी की गई।

पुलिस को अपनी ओर आता देख कर मेहताब आलम ने फायरिंग करना शुरू कर दी। खुद को बचाते हुए पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की, मेहताब के पैर में लगी। गोली लगते ही मेहताब बोला कि, ''अरी अम्मी, मैं मर गया।'' इसके बाद मेहताब जमीन में गिर पड़ा जिसका पुलिस ने अरेस्ट कर अस्पताल में उपचार करवाया। उसके पास से तमंचा और कारतूस मिला है। उपचार के बाद मेहताब को जेल भेज दिया गया है। पुलिस पर हमला करने के मामले में भी मेहताब पर एक और FIR दर्ज की गई है। इस मामले में उस पर BNS की धारा 109 (1) के साथ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

दीनी तालीम देने आता था मौलवी, नाबालिग बच्ची को ले भागा, भाइयों ने दिया साथ

पुलिस कमिश्नर के नाम पर रजिस्टर्ड थी कोलकाता के दरिंदे संजय रॉय की बाइक

रेलवे अंडरब्रिज में 5 फीट तक भरा पानी, खतरे में पड़ी लोगों की जान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -