लेह में हुआ बड़ा हादसा, सेना ने ऐसे बचाई 27 लोगों की जान

लेह में हुआ बड़ा हादसा, सेना ने ऐसे बचाई 27 लोगों की जान
Share:

लेह: लद्दाख के लेह में बृहस्पतिवार को एक शादी कार्यक्रम में जा रही स्कूल के स्टाफ सदस्यों की बस खाई में गिरने से बड़ी दुर्घटना हो गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही दुर्बुक क्षेत्र में तैनात भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत राहत तथा बचाव कार्य आरम्भ किया एवं 27 लोगों की जान बचाई।

सेना के बयान ने बताया, दुर्बुक के पास बृहस्पतिवार प्रातः सुबह यह हादसा हुआ, तत्पश्चात, जवानों ने तुरंत दुर्घटनाग्रस्त बस से पीड़ितों को निकालकर उन्हें नजदीकी चिकित्सालय पहुंचाया। सेना ने बताया कि घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए तांगस्टे के सैन्य चिकित्सालय तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने तत्काल उपचार आरम्भ किया।

बयान में कहा गया कि गंभीर रूप से चोटिल 22 लोगों को लेह के सैन्य चिकित्सालय में पहुंचाने के लिए सेना ने हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया। उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) और चीटल हेलीकॉप्टरों की सहायता से 14 उड़ानें भरी गईं जिससे घायल यात्रियों को समय पर उपचार प्राप्त हो सके। इस दुर्धटना में तीन बच्चे और 17 महिलाएं घायल हुई हैं। प्रारंभिक जांच एवं इलाज के पश्चात् घायलों में से 20 को विशेष देखभाल के लिए लेह के सोनम नोरबू मेमोरियल (एसएनएम) चिकित्सालय में रेफर कर दिया गया है।

हिंडनबर्ग को लेकर MP में कांग्रेस का प्रदर्शन, आक्रामक अंदाज में उतरे बड़े नेता

मिट्टी में मिल गया मोईद खान का करोड़ों का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स! इस कारण उठाया गया बड़ा कदम

कन्नौज रेप कांड के आरोपी नवाब सिंह के करीबी पर प्रशासन का बड़ा एक्शन, अवैध कोल्ड स्टोरेज को किया धवस्त

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -