पटना में बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई, 138 कोचिंग पर लटकेंगे ताले

पटना में बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई, 138 कोचिंग पर लटकेंगे ताले
Share:

पटना: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में UPSC की तैयारी कर रहे 3 अभ्यर्थियों की मौत के पश्चात् पूरे देश में कोचिंग संस्थानों पर प्रशासनिक कार्रवाई आरम्भ हो गई है। इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना में भी कोचिंग संस्थानों पर कड़ी निगरानी रखी गई है। पटना में कुल 138 कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई की गई है, जिनमें से नियमों के मुताबिक, अनुपयुक्त पाए गए संस्थानों के आवेदनों को अस्वीकार कर दिया गया है।

शुक्रवार को कलेक्टर डॉ. चंद्र शेखर सिंह की अध्यक्षता में एक अहम बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में SSP पटना राजीव मिश्रा, जिला शिक्षा अफसर संजय कुमार एवं अन्य प्रशासनिक अफसरों ने हिस्सा लिया। बैठक में बताया गया कि कोचिंग संस्थानों से कुल 936 रजिस्ट्रेशन के आवेदन मिले थे। इनमें से 413 आवेदन पहले ही मंजूर किए जा चुके हैं, जबकि 523 आवेदनों की समीक्षा जारी है। इनमें से 138 कोचिंग संस्थानों को अयोग्य मानकर उनके आवेदनों को रिजेक्ट कर दिया गया है।

बैठक के चलते यह भी आदेश जारी किया गया कि जिन कोचिंग संस्थानों के पंजीकरण आवेदन रद्द किए गए हैं, वहां यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं क्लासेस तो चल नहीं रही हैं। अगर ऐसे संस्थानों में क्लासेस चल रही हैं, तो संबंधित अफसरों को इसकी खबर प्रशासन को देनी होगी तथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभी 523 आवेदनों में से 385 की जांच की जा रही है, जिनमें से 46 की रिपोर्ट मिल चुकी है। बाकी 339 आवेदनों की जांच प्रक्रिया में है। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अफसर को शेष आवेदनों की जांच कर आगे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए कुल 7 टीमों को कोचिंग संस्थानों की जांच के लिए भेजा गया है।

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -