MP में बड़ा सड़क हादसा, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

MP में बड़ा सड़क हादसा, 8 लोगों की दर्दनाक मौत
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है यहाँ मंगलवार को एक ट्रक और ऑटो की टक्कर में 8 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 2 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना दोपहर 1:30 से 2 बजे के बीच समन्ना गांव के पास हुआ। दमोह पुलिस अधीक्षक श्रुतिकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि घायलों को सड़क पर बनाए गए विशेष गलियारे के माध्यम से जबलपुर भेजा गया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर (DM), एसपी एवं अन्य प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक श्रुतिकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि पुलिसकर्मी एवं ग्रामीणों ने तुरंत बचाव अभियान आरम्भ किया। घटनास्थल पर 7 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक शख्स ने चिकित्सालय में दम तोड़ दिया। मृतकों में पांच एक ही परिवार के सदस्य थे तथा 3 नाबालिग थे। एसपी ने बताया कि ट्रक चालक नीरज सिंह लोधी (22) नशे में था तथा बयान देने की स्थिति में नहीं था। मृतक लोगों की पहचान साझी गुप्ता (12), होरीलाल गुप्ता, राजेश गुप्ता (50), गायत्री गुप्ता (40), आलोक गुप्ता (40), शिवा गुप्ता (13), महेंद्र गुप्ता (5) और गीता रानी के रूप में हुई है। सीएम मोहन यादव ने इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए लापरवाही बरतने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतक लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के इलाज के लिए 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

घटनास्थल पर उपस्थित एक पुलिस अफसर ने बताया कि ऑटो में सवार सभी चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय ले जाया गया है। ट्रक चालक भी घायल हुआ है तथा उसका उपचार चिकित्सालय में चल रहा है। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ट्रक चालक नशे में था या नहीं। घायलों की पहचान नहीं हो पाई है क्योंकि वे अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। पुलिस अफसर ने यह भी बताया कि घटनास्थल पर जांच के पश्चात् वे चिकित्सालय जाकर आगे की कार्रवाई करेंगे। साथ ही घायलों के फोन से उनके परिजनों को सूचना दी जाएगी। स्थानीय लोग ऑटो में सवार यात्रियों की पहचान नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए यह भी तहकीकात की जा रही है कि वे कहां के रहने वाले हैं।

देशभर में जनसंख्या में आ सकती है गिरावट लेकिन अब भी भारत नंबर एक पर

' कांग्रेस का हर चुनाव झूठ पर..', जम्मू कश्मीर में सीएम भजनलाल का हमला

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -