श्रीनगर नहीं घूमा तो फिर क्या घूमा, यहां की खूबसूरती मोह लेगी मन

श्रीनगर नहीं घूमा तो फिर क्या घूमा, यहां की खूबसूरती मोह लेगी मन
Share:

जब आप श्रीनगर का नाम सुनते हैं, तो आपके मन में जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत वादियां घूम जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उत्तराखंड में भी एक जगह है जिसका नाम श्रीनगर है? जी हां, ये जगह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से बिल्कुल अलग है और यह उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में स्थित है। समुद्रतल से 560 मीटर की ऊंचाई पर बसा यह शहर गढ़वाल क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर है, हालांकि यह अधिक प्रसिद्ध नहीं है।

कैफे में बिताएं क्वालिटी टाइम: अगर आप उत्तराखंड के श्रीनगर की यात्रा कर रहे हैं, तो यहां के कैफे में कुछ समय बिताना एक बेहतरीन अनुभव हो सकता है। स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दूर से आए पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय जगह है। यह कैफे श्रीनगर के खिरसु-बुघानी रोड पर बालोदी गांव में स्थित है। यहां स्कूल-कॉलेज के बच्चे और श्रद्धालु दोनों आते हैं, क्योंकि श्रीनगर बद्रीनाथ और केदारनाथ के रास्ते पर है।

पसंदीदा खाना मिलेगा यहां: श्रीनगर में अक्सर लोग चाय और कॉफी के साथ चाइनीज फूड्स का आनंद लेते हैं। इस कैफे में आपको चाइनीज, वेज और नॉन वेज में विभिन्न मेन कोर्स फूड्स मिल जाएंगे। दिनभर घूमने के बाद, शाम को यहां आकर आराम से स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं। श्रीनगर में घूमने के लिए कई शानदार जगहें हैं। आप धारी देवी मंदिर, खिरसु, कंडोलिया, कोटेश्वर टेंपल, केशोराय मठ मंदिर और बाबा गोरखनाथ की गुफाओं में जा सकते हैं। यहां का बैकुंठ चतुर्दशी मेला भी बहुत ही शानदार होता है, जो अक्टूबर और नवंबर में आयोजित किया जाता है।

कैसे पहुंचे: श्रीनगर के निकटतम रेलवे स्टेशन कोटद्वार और ऋषिकेश हैं, लेकिन ये छोटे स्टेशन हैं और प्रमुख ट्रेनें यहां नहीं रुकतीं। श्रीनगर का निकटतम प्रमुख रेलवे स्टेशन हरिद्वार है, जो शहर से लगभग 130 किलोमीटर दूर है। आप यहां बस से भी जा सकते हैं।

इंटरनेट पर लीक हुआ नेताजी का युवती के साथ प्राइवेट वीडियो, पार्टी ने किया बाहर

'पगड़ी-कड़ा पहनने की इजाजत नहीं..', राहुल गांधी को आतंकी का समर्थन, सिखों का नहीं !

'सील की जाएगी अवैध निर्माण वाली मस्जिद', मंडी में हंगामे के बाद डिप्टीकमिश्नर का ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -