मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु पर उनकी मंत्री फातिमा ने ही कर दिया 'काला जादू' ! हुईं गिरफ्तार, कोर्ट ने रिमांड पर भेजा

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु पर उनकी मंत्री फातिमा ने ही कर दिया 'काला जादू' ! हुईं गिरफ्तार, कोर्ट ने रिमांड पर भेजा
Share:

माले: मालदीव में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू की सरकार में पर्यावरण मंत्री फातिमा शमनाज़ अली सलीम को राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू पर कथित तौर पर काला जादू करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। शमनाज़ के साथ दो अन्य व्यक्तियों को भी गिरफ़्तार किया गया है। गिरफ़्तारी के बाद शमनाज़ को अदालत में पेश किया गया, जहाँ से उन्हें सात दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने शमनाज़ के घर पर छापा मारा था और वहां से काले जादू के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कई चीज़ें बरामद कीं थी। आरोपों से पता चलता है कि शमनाज़ का मकसद राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू का भरोसा जीतने और उनकी सरकार में एक प्रमुख मंत्री पद हासिल करने के लिए काले जादू का इस्तेमाल करना था। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा है कि, हो सकता है कि राष्ट्रपति की पत्नी, प्रथम महिला ने बदला लेने के लिए शमनाज़ को फंसाया हो, क्योंकि शमनाज़ ने राष्टपति की पत्नी का पब में नाचने गाने का एक वीडियो लीक कर दिया था। पर्यावरण मंत्री बनने से पहले, शमनाज़ माले सिटी काउंसिल में हेनवेइरू साउथ की पार्षद थीं, उन्होंने अप्रैल में मुइज़्ज़ू की सरकार में शामिल होने के लिए इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। उन्होंने पहले राष्ट्रपति कार्यालय में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। शमनाज, जिन्होंने हाल ही में वरिष्ठ अधिकारी एडम रमीज से तलाक लिया है, के तीन बच्चे हैं, जिनमें सबसे छोटा बच्चा करीब डेढ़ साल का है।

बता दें कि 2015 में, मालदीव सरकार ने देश में काले जादू के बढ़ते मामलों के बारे में चेतावनी दी थी, लोगों से इस्लामी कानून के तहत गंभीर परिणामों के कारण इस तरह की प्रथाओं से बचने का आग्रह किया था। पिछले महीने, एक 60 वर्षीय व्यक्ति को सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से संसद के लिए चुनाव लड़ रहे एक युवक के खिलाफ काला जादू करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मालदीव में, काले जादू को स्थानीय रूप से फंडिता या शिहिरु के रूप में जाना जाता है, और इसका अभ्यास करने का दोषी पाए जाने पर कड़ी सजा दी जाती है।

पित्रोदा पर सच हुई पीएम मोदी की भविष्यवाणी, चुनावों के दौरान कही थी ये बात

1 साल से मदरसे में नाबालिग छात्र का रेप कर रहा था मौलाना अजीजुल रहमान, देता था जान से मारने की धमकी

दवा लेने जा रही दलित महिला को बगीचे में खींच ले गया अनवर, 7 दरिंदों संग किया सामूहिक बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -