'मैं दूंगी शरण..', हिंसाग्रस्त बांग्लादेश के लोगों के लिए ममता बनर्जी ने कर दिया बड़ा ऐलान ?

'मैं दूंगी शरण..', हिंसाग्रस्त बांग्लादेश के लोगों के लिए ममता बनर्जी ने कर दिया बड़ा ऐलान ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को घोषणा की है कि तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार हिंसा प्रभावित बांग्लादेश से आए लोगों को शरण देगी, अगर वे मदद मांगते हैं। कोलकाता में भारी बारिश के बीच एक बड़ी 'शहीद दिवस' रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार मानवीय रुख अपनाएगी। वैसे गौर करने वाली बात ये भी है कि, बांग्लादेश में अक्सर अल्पसंख्यक हिंदु समुदाय पर अत्याचार की खबरें आती रहती हैं, दुर्गा पूजा, दिवाली जैसे त्योहारों पर हर बार उन्हें निशाना बनाया जाता है, पर सीएम ममता के मुंह से ऐसी बातें सुनने को नहीं मिलती, जैसी आज मिल रहीं हैं

बहरहाल, ममता बनर्जी ने कहा, "मैं बांग्लादेश के बारे में कुछ नहीं बोल सकती क्योंकि वह एक अलग देश है। भारत सरकार इस बारे में बात करेगी। लेकिन अगर असहाय लोग (बांग्लादेश से) बंगाल के दरवाजे पर दस्तक देते हैं, तो हम उन्हें शरण देंगे। संयुक्त राष्ट्र का एक प्रस्ताव है। पड़ोसी शरणार्थियों का सम्मान करेंगे।" उन्होंने हिंसाग्रस्त बांग्लादेश में अपने रिश्तेदारों के साथ रहने वाले बंगाल निवासियों को अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, "मैं बंगाल के निवासियों को हरसंभव सहयोग का आश्वासन देती हूं जिनके रिश्तेदार हिंसाग्रस्त बांग्लादेश में फंसे हुए हैं।"

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों के आवंटन को लेकर विवाद के कारण भड़की हिंसा में 40 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। इसके जवाब में बांग्लादेश के अधिकारियों ने पूरे देश में सख्त कर्फ्यू लगा दिया है, और राजधानी ढाका के कुछ हिस्सों में सेना के जवान गश्त कर रहे हैं। बनर्जी ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी के प्रदर्शन के लिए रैली में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "केंद्र की सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी। यह स्थिर सरकार नहीं है और जल्द ही गिर जाएगी।" उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "आपने उत्तर प्रदेश में जो 'खेल' खेला है, उससे भाजपा सरकार को इस्तीफा देना चाहिए था, लेकिन बेशर्म सरकार एजेंसियों और अन्य साधनों का दुरुपयोग करके सत्ता में बनी हुई है।"

अखिलेश यादव ने बनर्जी की भावनाओं को दोहराते हुए कहा, "बंगाल के लोगों ने भाजपा से लड़ाई की और उन्हें पीछे छोड़ दिया, उत्तर प्रदेश में भी यही हुआ... दिल्ली में सरकार में बैठे लोग कुछ दिनों के लिए ही सत्ता में हैं। 'वो सरकार चलने वाली नहीं है, वो सरकार गिरने वाली है'।"

'इस बजट में दिल्ली को..', AAP सांसद संजय सिंह ने पहले ही कर दी भविष्यवाणी, क्या होगी सच ?

मणिपुर के इंफाल ईस्ट में कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी ने ली व्यक्ति के क़त्ल की जिम्मेदारी

जगन्नाथ रत्न भंडार में गुप्त सुरंग और प्राचीन हथियार, अत्याधुनिक तकनीक से जांच करेगा ASI

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -