गैंगरेप के बाद नाबालिग की मौत, इंसाफ तो दूर, पीड़िता के चरित्र पर 'ममता बनर्जी' ने उठा दिए सवाल

गैंगरेप के बाद नाबालिग की मौत, इंसाफ तो दूर, पीड़िता के चरित्र पर 'ममता बनर्जी' ने उठा दिए सवाल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के हंसखली में एक जन्मदिन की पार्टी में कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार (10 अप्रैल, 2022) को इस संबंध में जानकारी दी। वहीं, लड़की के परिवार ने दावा करते हुए कहा कि इस मामले में मुख्य आरोपित तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। जिसे अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं आज सीएम ममता बनर्जी ने इस घटना को लेकर परिवार के सामूहिक दुष्कर्म के दावे पर ही सवाल उठा दिए हैं। ममता ने कहा कि, 'आपको कैसे पता कि उसके साथ बलात्कार हुआ, क्या वो प्रेग्नेंट थी, या लव अफेयर का मामला था या फिर वह बीमार थी।' TMC सुप्रीमो ने कहा कि यदि कपल रिलेशनशिप में है तो हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं, यह यूपी नहीं है कि मैं लव जिहाद के नाम पर ऐसा कर सकती हूँ। सीएम ममता ने कहा है कि बाल आयोग इस मामले में बलात्कार और हत्या की जाँच करेगा।

 

बता दें कि बंगाल के नदिया में 9वीं कक्षा की छात्रा के माता-पिता ने घटना के चार दिन बाद शनिवार (9 अप्रैल) को हंसखली थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायत के अनुसार, लड़की सोमवार (4 अप्रैल) को आरोपित की जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए उसके घर गई थी, किन्तु वह बीमार हालत में घर लौटी, हमारी बेटी का काफी खून बह रहा था और पेट में तेज दर्द हो रहा था, और इससे पहले कि हम उसे अस्पताल ले जाते, उसने दम तोड़ दिया। मामले में परिवार का दावा है कि घटनाओं के क्रम और पार्टी में मौजूद लोगों से बात करने के बाद उन्हें विश्वास है कि आरोपित और उसके दोस्तों ने उनकी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। वहीं परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि लोगों का एक समूह ने नाबालिग का डेथ सर्टिफिकेट जारी होने से पहले ही उसके शव को ले जाकर जबरन दाह संस्कार कर दिया।

 

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दाखिल करते हुए नदिया जिले में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी वजह से हुई मौत के मामले की जाँच CBI से कराने का आग्रह किया गया। इस याचिका में दावा किया गया है कि आरोपित TMC के एक पंचायत नेता का बेटा है। याचिकाकर्ता के वकील अनिंद्य सुंदर दास ने कहा कि चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव की कोर्ट ने इस मामले की तत्काल सुनवाई की इजाजत दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वकील ने बताया कि इस मामले का ज‍िक्र मंगलवार को संभवत: कोर्ट के सामने किया जाएगा। दास ने कहा कि इस मामले की जाँच CBI से कराने का आग्रह किया गया है क्योंकि आरोपित TMC के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। इसलिए सत्ताधारी पार्टी उसे बचाने के लिए केस को प्रभावित कर सकती है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस को कथित तौर पर घटना होने के एक सप्ताह बाद पता चला। वहीं लड़की के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह चार अप्रैल को आरोपित की बर्थडे पार्टी में उसके घर, नदिया जिले के हंसखली में गई थी और उसके साथ बलात्कार करने से पहले उसे नशीला पदार्थ दिया गया था। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में ममता बनर्जी का बयान हर नारी की आत्मा को ठेस पहुंचाने वाला है, जिसमे एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने और उसकी मौत हो जाने के बाद ममता दीदी कहती हैं कि, कैसे पता चलेगा कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ ? क्या वो गर्भवती थी ? एक राज्य की मुख्यमंत्री होने के नाते और उससे भी अधिक एक महिला होने के नाते ममता दीदी का यह बयान, नाबालिग की मौत का उपहास कर रहा है और इंसाफ की आस लगाए मृतका के परिजनों को आहत कर रहा है।  

चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

गुजरात पहुंचे मनीष सिसोदिया, स्कूल देखकर बोले- 'यह एक तरह का मजाक है...'

जगन मोहन रेड्डी की नई कैबिनेट ने ली शपथ, यहां देंखे सूची

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -