सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपों को लेकर मामूटी ने तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बड़ी बात

सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपों को लेकर मामूटी ने तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बड़ी बात
Share:

मलयालम इंडस्ट्री में हो रहे यौन उत्पीड़न पर हेमा कमिटी की रिपोर्ट के पश्चात् हंगामा मचा हुआ है। निरंतर बयानबाजी और इस्तीफे हो रहे हैं। मलयालम फिल्म जगत के सुपरस्टार मामूटी ने भी इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से एक बयान जारी किया तथा कहा कि पुलिस को अपना काम करने दें तथा कोर्ट को तय करने दें कि जो गुनहगार हैं, उन्हें क्या सजा होनी चाहिए।

मामूटी ने इंडस्ट्री में किसी 'पावरहाउस' होने की बात को भी खारिज किया है। हेमा कमिटी की रिपोर्ट के अनुसार, मलयालम फिल्मों में एक 'पावरहाउस' ग्रुप है, जिसमें सभी बड़े नाम सम्मिलित हैं। इस ग्रुप के इशारे पर सभी फैसले लिए जाते हैं तथा तय किया जाता है कि किस अभिनेत्री को काम दिया जाएगा। मामूटी ने अपने बयान में लिखा: "मैं हेमा समिति की रिपोर्ट में बताई गई सिफारिशों और समाधानों का तहे दिल से स्वागत और समर्थन करता हूं। अब वक़्त आ गया है कि फिल्म उद्योग के सभी संगठन हाथ मिलाएं तथा उन्हें लागू करें। जो शिकायतें आई हैं, उन पर पुलिस तहकीकात कर रही है। न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट का पूरा वर्जन अदालत के सामने है। पुलिस को ईमानदारी से जांच करनी चाहिए। अदालत को सजा तय करने दें।"

उन्होंने यह भी कहा कि फिल्मों में कोई 'पावरहाउस' नहीं है। सिनेमा ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां ऐसी चीजें हो सकती हैं। यदि कानूनी अड़चनें हैं, तो हेमा समिति की रिपोर्ट की व्यावहारिक सिफारिशों को लागू किया जाना चाहिए। आखिरकार, सिनेमा को जीवित रहना चाहिए। ऑर्गनाइजेशन का तरीका यह है कि संगठन एवं उसके नेतृत्व को पहले प्रतिक्रिया देनी चाहिए। मेरा मानना है कि मुझे ऐसे रिएक्शन्स के बाद ही एक सदस्य के रूप में अपनी राय देनी चाहिए, इसलिए मैंने इतना लंबा इंतजार किया। इससे पहले मोहनलाल ने भी AMMA के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के पश्चात् कहा था कि "मैं इंडस्ट्री में हो रही घटनाओं पर बात करने आया हूं। इसे लेकर मैं अपने विचार व्यक्त करूंगा। मेरी पत्नी की सर्जरी हुई है और साथ ही मेरी आने वाली फिल्म के प्रमोशन के चलते मैं व्यस्त था तथा बात नहीं कर पा रहा था। मैं भाग नहीं रहा हूं। मैंने हेमा कमिटी को अपना बयान दे दिया है। उन्होंने मुझसे सवाल किए तथा मैंने उन्हें वो सब बता दिया है जो मैं जानता था।"

5 वर्ष पश्चात् आई हेमा कमिटी की रिपोर्ट में कई अभिनेत्रियों ने मलयालम सिनेमा के एक्टर्स, डायरेक्टर्स, और प्रोड्यूसर्स पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। AMMA के कई सदस्यों पर भी यौन शोषण के आरोप लगे थे। हेमा कमिटी की रिपोर्ट के पश्चात्, गवर्निंग बॉडी के कुछ सदस्यों पर लगे आरोपों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए, AMMA की पूरी गवर्निंग बॉडी ने इस्तीफा दे दिया है।

सितम्बर में रिलीज होने वाली ये बड़ी फ़िल्में

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता जो अब बन गए हैं सफल बिजनेसमैन

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई माफियाओं पर बनी बेहतरीन फिल्में

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -