बंगाल में नहीं थम रही मॉब लिंचिंग, अब चोरी के शक में अजगर मुल्ला की पीट-पीटकर हत्या

बंगाल में नहीं थम रही मॉब लिंचिंग, अब चोरी के शक में अजगर मुल्ला की पीट-पीटकर हत्या
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भीड़ की हिंसा की एक परेशान करने वाली घटना में, दक्षिण 24 परगना के भांगर में स्थानीय लोगों के एक समूह ने चोरी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह हमला रविवार की सुबह एक पुलिस स्टेशन के पास हुआ। यह घटना ममता बनर्जी सरकार द्वारा पुलिस को भीड़ की हिंसा के खिलाफ सतर्कता बढ़ाने के निर्देश के बाद हुई है, जो हाल ही में एक जोड़े पर हमले के बाद बढ़ गई थी।

पीड़ित की पहचान फूलबाड़ी के अजगर मोल्ला के रूप में हुई है, जिस पर चोरी के संदेह में कुछ निवासियों ने हमला किया था। पुलिस स्टेशन के नज़दीक हमला होने के बावजूद, आरोप है कि पुलिस तुरंत घटनास्थल पर नहीं पहुंची। कथित तौर पर अजगर का शव काफी समय तक सड़क पर पड़ा रहा, जब तक कि ग्रामीणों ने उसे नहीं खोज लिया। स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि इलाके में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं, और अजगर पर इसमें शामिल होने का संदेह था। कथित तौर पर स्थानीय लोगों ने उसे बांधकर पीटा। हमले के दौरान अजगर बेहोश हो गया और बाद में उसकी चोटों से मौत हो गई।

स्थानीय निवासी शेख रफीकुल हसन ने बताया, "यहां चोरी की घटनाएं लगातार होती रहती हैं। हालांकि यहां रात को गार्ड रहता है, लेकिन उनके चले जाने के बाद चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। आज एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया, उसे बांध दिया और पीटा। वह बेहोश हो गया और बाद में चोटों के कारण उसकी मौत हो गई।" घटना के बाद पहुंचे अजगर के रिश्तेदारों ने हमले के कारण के बारे में अनभिज्ञता जताई।

यह हिंसक घटना पश्चिम बंगाल में एक परेशान करने वाली प्रवृत्ति का हिस्सा है, जहाँ हाल ही में भीड़ द्वारा हिंसा में वृद्धि हुई है। जून के अंतिम सप्ताह में, राज्य में भीड़ द्वारा हिंसा के 12 मामले देखे गए, जिसमें उत्तर दिनाजपुर जिले का एक उल्लेखनीय मामला भी शामिल है, जिसके कारण महत्वपूर्ण राजनीतिक विवाद हुआ। 28 जून को, स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेता तजमुल हक, जिन्हें जेसीबी के नाम से जाना जाता है, ने एक जोड़े को बेरहमी से पीटा, जिनके विधायक हमीदुल रहमान से संबंध होने का आरोप है। मारपीट का वीडियो बना लिया गया और वायरल हो गया, जिसके बाद हक को गिरफ्तार कर लिया गया।

बढ़ती हिंसा के जवाब में, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2 जुलाई को राज्य पुलिस को सतर्कता बढ़ाने और भीड़ हिंसा के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। राज्य सरकार ने पीड़ितों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है और परिजनों को होमगार्ड के रूप में नौकरी देने का वादा किया है।

'पंथ पहले, परिवार बाद में..', खालिस्तानी सांसद अमृतपाल सिंह ने अपनी माँ के बयान को ही नकार दिया

' रोहित शर्मा अगले साल..', टीम इंडिया को लेकर जय शाह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

महाप्रभु जगन्नाथ की वार्षिक रथयात्रा शुरू, राष्ट्रपति मुर्मू भी होंगी शामिल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -