बुर्का बना विवादों का कारण, छात्राओं ने किया प्रदर्शन

बुर्का बना विवादों का कारण, छात्राओं ने किया प्रदर्शन
Share:

मेंगलुरू: कभी-कभी किसी काॅलेज प्रबंधन द्वारा इस तरह के फरमान भी जारी कर दिये जाते है, जो न केवल विवाद का कारण बनते है वहीं विरोध करने के लिये विद्यार्थियों को भी मजबूर होना पड़ जाता है। ऐसा ही मामला आया है मेंगलुरू के श्रीवास ग्रप द्वारा संचालित काॅलेजों में। बताया गया है कि काॅलेज प्रबंधन ने अपने यहां पढ़ने वाली मुस्लिम छात्रा से यह कहा है कि वे काॅलेज में बुर्का पहनकर नहीं आये। 

काॅलेज प्रबंधन के इस आदेश से मुस्लिम छात्राओं में नाराजगी है तथा छात्राओं ने विरोध स्वरूप प्रदर्शन करना भी शुरू कर दिया है। हाल ही में काॅलेज प्रबंधन की ओर से एक सर्कुलर जारी करते हुये यह कहा गया है कि कोई भी मुस्लिम छात्रा काॅलेज में बुर्का पहनकर नहीं आये। लेकिन इसका विरोध शुरू हो  गया है। मुस्लिम छात्राओं का आरोप है कि उन्हें उनके धर्म का पालन करने से रोका जा रहा है। काॅलेज प्रबंधन के विरोध का असर पूरे शहर में दिखाई दे रहा है और इससे अध्ययन कार्य में भी बाधा उत्पन्न होने लगी है। लेकिन अभी विरोध के बाद काॅलेज प्रबंधन की ओर से किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है।

दाढ़ी बढ़ाने की अनुमति नहीं-

मुस्लिम वर्ग की छात्राओं पर तो काॅलेज प्रबंधन की ओर से बुर्का पहनकर आने पर रोक लगाई ही गई है वहीं मुस्लिम छात्रों पर भी प्रबंधन ने दाढ़ी बढ़ाने की अनुमति नहीं देने का ऐलान किया है। छात्रों का कहना है कि उनके धर्म के अनुसार दाढ़ी बढ़ा सकते है, परंतु काॅलेज प्रबंधन  उन्हें उनके धर्म का पालन नहीं करने देना चाहता। इसके अलावा काॅलेज प्रबंधन ने मुस्लिम छात्रों की शुक्रवार के दिन लंच ब्रेक की अवधि बढ़ाने की भी मांग नहीं मानी है। छात्रों ने यह कहा था कि ब्रेक अवधि बढ़ने से वे जुमे की नमाज अदा करने के लिये जा सकेंगे।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -