जेल में हैं केजरीवाल ! हरियाणा चुनाव में सिसोदिया संभालेंगे AAP की कमान

जेल में हैं केजरीवाल ! हरियाणा चुनाव में सिसोदिया संभालेंगे AAP की कमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल के अभी भी जेल में रहने के कारण, उनके करीबी विश्वासपात्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली और हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने का जिम्मा उठाया है। दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के सिलसिले में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पाने वाले सिसोदिया ने पार्टी की गति को फिर से जगाने में अहम भूमिका निभाई है। 17 महीने सलाखों के पीछे बिताने के बाद शुक्रवार को उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। उनकी रिहाई से आप को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जो केजरीवाल की कैद से राजनीतिक नतीजों से जूझ रही है।

आज शाम 6 बजे सिसोदिया के आवास पर AAP के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होनी है। इस बैठक का उद्देश्य हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाना है, जहाँ AAP सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है, और दिल्ली चुनाव, जो 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। मनीष सिसोदिया, जो 2011 के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के बाद से AAP के उदय में एक केंद्रीय व्यक्ति रहे हैं, को दिल्ली के शासन में प्रमुख योगदान का श्रेय दिया जाता है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्रणाली को बदलने के लिए उनके प्रयासों को विशेष रूप से जाना जाता है।

इससे पहले, सिसोदिया ने शिक्षा, वित्त, योजना, भूमि और भवन, सतर्कता, महिला और बाल विकास, और कला और संस्कृति सहित 18 महत्वपूर्ण विभागों का प्रबंधन किया था। हालाँकि, अब बंद हो चुकी दिल्ली शराब नीति 2021-22 में कथित विसंगतियों को लेकर केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) द्वारा उनकी गिरफ़्तारी के बाद, उन्होंने 28 फ़रवरी, 2023 को अपने कैबिनेट पदों से इस्तीफ़ा दे दिया। सिसोदिया तीन दिल्ली विधानसभा चुनावों में एक सफल उम्मीदवार रहे हैं, उन्होंने लगातार पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र को सुरक्षित रखा है।

कम लागत में अधिक लाभ ! पीएम मोदी ने जारी की 109 उन्नत बीजों की किस्में, कृषि वैज्ञानिकों से की चर्चा

पानी के दबाव से टूटा तुंगभद्रा बांध का गेट, स्थानीय लोगों के लिए चेतावनी जारी, अलर्ट पर NDRF

छत्तीसगढ़ में नक्सली गतिविधियों को फंडिंग करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -