22 जुलाई तक जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, शराब घोटाले में कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत

22 जुलाई तक जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, शराब घोटाले में कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में कैद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 22 जुलाई तक के लिए आगे बढ़ा दी है। उन्हें आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया था, जिसके बाद CBI और ED के लिए स्पेशल जस्टिस कावेरी बावेजा ने उनकी न्यायिक हिरासत 22 जुलाई के लिए बढ़ा दी। इसी के साथ अदालत ने BRS नेता के कविता के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान भी 22 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले शीर्ष अदालत के न्यायमूर्ति संजय कुमार ने मनीष सिसोदिया की उन याचिकाओं पर सुनवाई से गुरुवार को खुद को अलग कर लिया जिनमें शराब टाला मामलों में उनकी जमानत याचिकाओं पर नए सिरे से विचार करने की मांग की गई थी। जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस संजय करोल और जस्टिस संजय कुमार की बेंच ने कहा कि शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा दाखिल मामलों में सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर नए सिरे से विचार के लिए उनकी दो अलग-अलग याचिकाओं पर एक ऐसी बेंच सुनवाई करेगी, जिसके सदस्य न्यायमूर्ति कुमार नहीं हों।

जैसे ही मामले की सुनवाई शुरू हुई जस्टिस खन्ना ने कहा कि, ‘‘हमारे भाई को कुछ समस्या है। वह व्यक्तिगत कारणों से इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहते।’’ सिसोदिया की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीठ से मामले को फ़ौरन सूचीबद्ध करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में अभी तक सुनवाई आरंभ नहीं हुई है।

'अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने यहां नहीं आता तो..', पाकिस्तान ने दी गीदड़भभकी

अप्रैल-जून तिमाही में 200 बिलियन डॉलर के पार पहुंचा निर्यात, वार्षिक लक्ष्य हासिल करने के करीब भारत

'कोमा में चले जाएंगे केजरीवाल, 8 किलो वजन घटा..', AAP के आरोपों पर तिहाड़ जेल ने जारी किया Weight Chart

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -