मराठा आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाले मनोज जरांगे पाटिल ने स्थगित किया अपना अनशन, सरकार को दी 1 महीने की मोहलत

मराठा आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाले मनोज जरांगे पाटिल ने स्थगित किया अपना अनशन, सरकार को दी 1 महीने की मोहलत
Share:

मुंबई: मराठा आरक्षण की जंग लड़ने वाले मनोज जरांगे पाटिल ने अपना अनशन रद्द कर दिया है. दरअसल मराठा समुदाय को आरक्षण प्राप्त होने की मांग को लेकर मनोज जरांगे अंतरवाली सराती में 8 जून से भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे. मनोज जरांगे पाटिल से सरकार के शिष्टमंडल मंडल ने मुलाकात की है. जिसमें संदीपान भूमरे, संभुराजे देसाई सम्मिलित थे. अनशन उन्होंने ऐसे समय में स्थगित किया है जब कुछ दिन पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. 

मनोज जरांगे ने 8 जून को अपनी भूख हड़ताल आरम्भ की थी. अंतरवाली सराती में तैनात चिकित्सकों की एक टीम ने उनसे उपचार करने का अनुरोध किया था. हालांकि, मनोज जरांगे पाटिल ने उपचार कराने से मना कर दिया है. अनशन स्थगित करने के पश्चात् मनोज जरांगे ने सरकार को अल्टीमेटम भी दे दिया है. मनोज जरांगे पाटिल ने सरकार को एक महीने का समय दिया है. पाटिल ने कहा कि सरकार ने यदि 1 महीने में काम नही किया तो, सीधे विधानसभा के चुनाव में उतरूंगा. यानी सरकार के पास 13 जुलाई तक का समय है कि वो मनोज जरांगे की मांगें मान लें. 

जरांगे पाटिल से मुलाकात के पश्चात मंत्री संभुराजे देसाई ने कहा कि जरांगे की लड़ाई के कारण मराठाओं को 10 प्रतिशत आरक्षण प्राप्त हुआ है. मंत्री ने कहा कि वो 14 जून यानी शुक्रवार को अफसरों की बैठक बुलाएंगे. मराठा नेता मनोज जरांगे पाटिल के अनशन एवं महाराष्ट्र सरकार के संज्ञान नहीं लेने पर नासिक में मराठा समाज ने नाराजगी व्यक्त की थी. मराठा समाज ने मांग की थी कि शरद पवार को इस सिलसिले में पहल करनी चाहिए. मनोज जरांगे पाटिल के आंदोलन के सिलसिले में नासिक में संपूर्ण मराठा समाज की बैठक भी आयोजित हुई थी जिसमें शरद पवार से ध्यान देने की मांग की गई.

दतिया में पुल से निचे गिरी श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली, 5 लोगों की दुखद मौत, 20 घायल

'मैं प्रेमानंद महाराज जी के चरण रज की धूल भी नहीं हूँ', विवादित बयान के बाद बोले प्रदीप मिश्रा

लड़कियों के प्राइवेट पार्ट पर हाथ मारकर भाग जाता था सलमान, अब अपने पैर पर नहीं हो पा रहा खड़ा, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -