आदिपुरुष विवाद के बाद रोए थे मनोज मुंतशिर, खुद किया ये बड़ा खुलासा

आदिपुरुष विवाद के बाद रोए थे मनोज मुंतशिर, खुद किया ये बड़ा खुलासा
Share:

वर्ष 2023 में आई फिल्म 'आदिपुरुष' के हिंदी डायलॉग लिखने वाले गीतकार और पटकथा लेखक मनोज मुंतशिर ने हाल ही में बताया कि फिल्म को लेकर हुई भारी ट्रोलिंग के पश्चात् वह रो पड़े थे। 'रामायण' की कहानी पर आधारित इस फिल्म को इसके डायलॉग्स, स्क्रीनप्ले, VFX, और अन्य पहलुओं के लिए बहुत आलोचना झेलनी पड़ी थी। विशेष रूप से फिल्म के हिंदी डायलॉग्स को लेकर तीखी प्रतिक्रिया मिली। प्रभास अभिनीत इस फिल्म की असफलता पर अपने अनुभव साझा करते हुए मनोज मुंतशिर ने यह भी बताया कि उन्होंने इससे क्या सीखा।

वही एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने 'आदिपुरुष' से जुड़ी विवादों पर कहा, "मैं रोया था।" आगे उन्होंने कहा, "एक इंसान के तौर पर मैंने यह समझा कि कुछ भी हमेशा के लिए नहीं होता। जो आज है, वह कल नहीं भी हो सकता। साथ ही, यह भी सीखा कि जो आज अच्छा है, वह कल बुरा हो सकता है और परसों फिर अच्छा भी हो सकता है।" दरअसल, 'आदिपुरुष' की रिलीज से पहले मनोज मुंतशिर के करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा था, मगर इस फिल्म के डायलॉग्स के कारण उन्हें एक तरह से झटका लगा। मनोज मुंतशिर ने उस समय को याद करते हुए कहा, "मैं रुका नहीं हूं, झुका नहीं हूं। मैं दिन-रात कोशिश कर रहा हूं।" बॉलीवुड के बारे में उन्होंने कहा, "बॉलीवुड एक बाजार है, जहां कोई नियम-कानून नहीं होते, सिर्फ फायदा ही एक नियम है। जब उन्हें मुझसे फायदा होगा, तो वे मेरे पास आएंगे, और आ भी रहे हैं।" 

फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर हुए विवाद के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "मैं कई ऐसे लोगों को जानता हूं जो वह करने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं, जो वे करना या कहना चाहते हैं। हमें सभी को थोड़ा खुद को पुश करना चाहिए और सतर्क रहना चाहिए, वरना हम सभी मुसीबत में पड़ सकते हैं।" मनोज यहां सैफ अली खान द्वारा रावण का किरदार निभाने की बात कर रहे थे। बता दें कि 700 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म के टीज़र की रिलीज़ के बाद इसे जमकर ट्रोल किया गया था, हालांकि ट्रेलर के बाद लोगों को थोड़ी उम्मीद बंधी थी। लेकिन फिल्म की रिलीज़ के साथ ही सारी स्थिति स्पष्ट हो गई।

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर भावुक हुए मिथुन चक्रवर्ती, कही ये बात

शाहरुख-ऐश्वर्या के संस्कार, अवॉर्ड मिलने पर रोए बॉबी देओल, यहाँ देखें IIFA के ग्रेट मोमेंट्स

'बदकिस्मत है हीरोइन...', ऐसा क्यों बोली मशहूर अदाकारा?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -