भीषण गर्मी के बीच देशभर में कई जगह मानसून की दस्तक

भीषण गर्मी के बीच देशभर में कई जगह मानसून की दस्तक
Share:

मानसून ने देश के कई हिस्सों में दस्तक दे दी है बावजूद इसके उत्तर भारत अभी भी तप रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बूंदा बांदी होने की बात कही है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, धूल भरी आंधी और बारिश बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर , मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिलों में अगले दो दिनों में हो सकती है. 

मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़े. इस दौरान बरेली, मुरादाबाद, आगरा तथा मेरठ मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. जबकि, फैजाबाद, बरेली, लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर तथा झांसी मण्डलों में यह सामान्य से कम रहा.

देश के अन्य हिस्सों में भी सुबह शाम के मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है जहा दिनभर भीषण गर्मी हो रही है वही शाम होते होते मौसन कुछ ठण्डा हो रहा है और कई जगहों पर बारिश की ख़बरें भी आ रही है. मध्यभारत के कई इलाको में शाम के समय लगातार दो दिन से आंधी तूफान के बाद हल्की बारिश की सुचना मिल रही है. 

कई राज्यों में आज आंधी-बारिश की सम्भावना

ओडिशा में बारिश के कारण कई क्षेत्रों बिजली गुल रही

कर्नाटक में घनघोर बारिश, मेंगलोर में बाढ़

दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत- मौसम विभाग

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -