ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर बनीं मनु भाकर, सीएम विजयन ने दी बधाई

ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर बनीं मनु भाकर, सीएम विजयन ने दी बधाई
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पेरिस ओलंपिक 2024 में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए भारतीय निशानेबाज मनु भाकर को हार्दिक बधाई दी। भाकर ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी श्रेणी में कांस्य पदक जीता, जो भारतीय खेलों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

मनु भाकर की जीत इसलिए भी खास है क्योंकि वह ओलंपिक में निशानेबाजी में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं। उनकी इस उपलब्धि ने निशानेबाजी में भारत के लिए 12 साल के पदक के सूखे को खत्म किया है, जो उनकी असाधारण प्रतिभा और दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। युवा निशानेबाज ने असाधारण धैर्य और कौशल का परिचय देते हुए, पोडियम पर अपना स्थान प्राप्त करने के लिए शीर्ष प्रतियोगियों के क्षेत्र में सेंध लगाई। भाकर का कांस्य पदक जीतने का सफर चुनौतियों से भरा रहा। उन्हें विश्व मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारी दबाव और उच्च उम्मीदों का सामना करना पड़ा। फिर भी, उनकी अथक लड़ाई की भावना और अटूट ध्यान ने उन्हें सफलता की ओर अग्रसर किया, जिससे वे देश भर के महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए एक आदर्श बन गईं।

मुख्यमंत्री विजयन ने भाकर की उपलब्धि पर गर्व और खुशी व्यक्त करने के लिए 'X' (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सहारा लिया। विजयन ने रविवार को पोस्ट किया, "भारत के लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि निशानेबाज मनु भाकर ने #ParisOlympics2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता है। वह निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। उनकी उपलब्धि कई लोगों को खेलों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है। भविष्य के प्रयासों में उनकी सफलता की कामना करता हूं।"

मुख्यमंत्री का संदेश कई लोगों को पसंद आया, क्योंकि इसमें भाकर की सफलता से मिली सामूहिक गर्व और प्रेरणा को समाहित किया गया था। उनकी जीत से युवाओं में निशानेबाजी खेलों के प्रति नई रुचि पैदा होने और अधिक महिलाओं को प्रतिस्पर्धी खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद है। मनु भाकर का कांस्य पदक सिर्फ़ एक व्यक्तिगत जीत नहीं है, बल्कि वैश्विक मंच पर भारतीय एथलीटों की क्षमता का प्रमाण है।  

निवेशक हुए मालामाल, सोमवार को सेंसेक्स-निफ़्टी में जबरदस्त उछाल, दोनों ऑल टाइम हाई पर

केंद्र का 12 महीने के भीतर सभी गांवों को दूरसंचार सेवाओं से जोड़ने का लक्ष्य: केंद्रीय मंत्री सिंधिया

कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत पर राहुल गांधी ने जताया दुःख, AAP सरकार की आलोचना से किया परहेज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -