मोहम्मद अंसार: महिलाओं से छेड़छाड़, पुलिस पर हमला और अब जहांगीरपुरी हिंसा, कई बार पकड़ाया और हर बार छूटा

मोहम्मद अंसार: महिलाओं से छेड़छाड़, पुलिस पर हमला और अब जहांगीरपुरी हिंसा, कई बार पकड़ाया और हर बार छूटा
Share:

नई दिल्ली: हनुमान जयंती के पर्व पर दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हिंसा भड़काने के मुख्य आरोपित मोहम्मद अंसार का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। उसे इलाके के सबसे घटिया चरित्र वाले लोगों में गिना जाता है। उसके अपराध की शुरुआत साल 2009 में हुई थी, जब उसे पहली बार आर्म्स एक्ट के तहत अवैध असलहा रखने के मामले में अरेस्ट किया गया था। 35 वर्षीय अंसार को दिल्ली पुलिस हिंसा फैलाने के मामले में पकड़ चुकी है। इस मामले में जब रविवार को पुलिस उसे अदालत में पेश करने के लिए ले जा रही थी तो उसने फिल्म पुष्पा का ‘पुष्पा झुकेगा नहीं’ वाला एक्शन कर कानून का मजाक उड़ाया। शायद उसे लग रहा था, जैसे वो आजतक कानून से बचता आया है, अब भी उसका कुछ नहीं बिगड़ेगा।   

दिल्ली पुलिस के डोजियर में अंसार के बारे में कहा गया है कि वह इलाके में अवैध शराब और जुआ रैकेट चलाता है और कई मौकों पर उसे अरेस्ट किया जा चुका है। 2009 में आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार होने के बाद उसे जेल में डाल दिया गया था। 2013 में नशे की हालत में एक महिला के घर में घुसने के आरोप में उसे पकड़ा गया था। इस समय अंसार के खिलाफ महिला को चोट पहुँचाने धमकी देने और महिला की शील भंग करने का केस दर्ज किया गया था। लेकिन वो फिर बाहर आ गया। 

पुलिस ने मीडिया को बताया कि अंसार जुएँ के सर्किट के तौर पर कुख्यात था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'वह एक आयोजक होने के साथ-साथ एक प्रतिभागी भी है। उसके खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत 2011 और 2019 में गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके साथ ही उसके खिलाफ वर्ष 2018 में पुलिस अधिकारी पर हमला करने के आरोप अरेस्ट किया गया था। अंसार के खिलाफ IPC की धारा 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 186 (किसी भी लोक सेवक को स्वेच्छा से बाधित करना) के तहत केस दर्ज किया गया था। यही नहीं जहाँगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपित अंसार के लंबे आपराधिक इतिहास के मद्देनज़र भी पुलिस ने उसे कई बार एहतियातन हिरासत में लिया गया था।

झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?

जहांगीरपुरी में 'दंगाइयों' को हामिद शेख ने दी थी कांच की बोतलें.., शोभायात्रा पर बांग्लादेशियों ने किया था हमला..Video

कबाड़ बेचकर तान दिया 5 मंजिला घर, आदतन अपराधी है जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड 'अंसार'

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -