कोयला परिवहन कार्य में लगे पांच ट्रकों को माओवादियों ने लगाई आग, झारखंड की घटना

कोयला परिवहन कार्य में लगे पांच ट्रकों को माओवादियों ने लगाई आग, झारखंड की घटना
Share:

रांची: झारखंड के हजारीबाग में माओवादियों ने 30 सितंबर की रात को भारी हिंसा की। करीब 8-10 सशस्त्र माओवादी केरेडारी-टंडवा मार्ग पर पहुंचे और कोयला परिवहन के लिए खड़े पांच ट्रकों में आग लगा दी। यह घटना देर रात करीब 2:30 बजे हुई। आगजनी के बाद उन्होंने ट्रकों के ड्राइवरों को धमकाते हुए मारा-पीटा और परिवहन बंद करने की चेतावनी दी। वहां से भागते समय माओवादियों ने हवा में गोलियां भी चलाईं, जिससे इलाके में दहशत फैल गई।

इस घटना से नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की खदानों में कामकाज प्रभावित हुआ है। स्थानीय लोग और ट्रांसपोर्टर काफी डरे हुए हैं। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया और जांच शुरू कर दी। माना जा रहा है कि इस हमले का मकसद लेवी की वसूली हो सकता है, हालांकि अभी तक किसी संगठन की पुष्टि नहीं हुई है। घटना की टाइमिंग भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को हजारीबाग का दौरा करने वाले हैं। वह अपने दौरे के दौरान आदिवासी समुदायों से मुलाकात करेंगे और "प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम योजना" का उद्घाटन करेंगे।

यह पहली बार नहीं है जब माओवादियों ने ऐसी हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया है। पिछले साल अक्टूबर में भी इसी तरह की घटना में हजारीबाग के कटकमसांडी क्षेत्र में माओवादियों ने चार वाहनों में आग लगा दी थी। उस घटना में पर्चे भी छोड़े गए थे, जिनमें आगजनी की जिम्मेदारी ली गई थी। माओवादियों द्वारा लेवी की मांग के चलते इन घटनाओं को अंजाम दिया गया है, और राज्य में इस तरह की घटनाएं लंबे समय से हो रही हैं।

खूबसूरत बच्चे की चाह में महिला ने पति को छोड़ देवर संग बनाएं शारीरिक-संबंध और...

'हवस का मौलवी क्यों नहीं', पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर मचा बवाल

शुरू हुई ‘शार्क टैंक इंडिया 4’ की शूटिंग, ये मशहूर यूट्यूबर करेगा होस्ट

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -