मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 575 अंक फिसला, निफ्टी 17650 के नीचे बंद

मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 575 अंक फिसला, निफ्टी 17650 के नीचे बंद
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका से हॉकिश फेडरल रिजर्व मिनट जारी होने के बाद वैश्विक धारणा कमजोर होने के कारण गुरुवार को भारतीय बाजार सूचकांकों में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई। फेड की मार्च की बैठक के मिनट्स ने नीति निर्माताओं के बीच एक बढ़ते डर को दिखाया कि मुद्रास्फीति पूरी अर्थव्यवस्था में फैल गई थी, जिससे सख्त मौद्रिक नीति की आवश्यकता थी। निवेशकों को शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की द्विमासिक नीतिगत घोषणा का भी इंतजार था।

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 575 अंक या 0.97 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,035 पर आ गया, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 168 अंक या 0.94 प्रतिशत गिरकर 17,640 पर आ गया, जिसमें एनएसई के 15 सेक्टर सूचकांकों में से 12 लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और निफ्टी आईटी में क्रमश: 1.70 प्रतिशत और 1.25 प्रतिशत की गिरावट आई, जो सूचकांक को कम कर रहा था।

सबसे ज्यादा निफ्टी में गिरावट अदानी पोर्ट्स रही, जो 3.46 फीसदी गिरकर 820.45 रुपये पर आ गई। पिछड़ने वालों में टाइटन, एचडीएफसी, ओएनजीसी और टीसीएस शामिल थे। टाइटन, एचडीएफसी हाउसिंग फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, विप्रो, रिलायंस इंडस्ट्रीज, पावरग्रिड, भारती एयरटेल और एलएंडटी बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में शीर्ष नुकसान में रहे।

दूसरी ओर, एक्सिस बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईसीआईसीआई बैंक, एमएंडएम, डीआर रेड्डीज और टेक महिंद्रा, सभी हरे निशान में समाप्त हुए।

भारत जल्द ही 2GW पवन ऊर्जा परियोजनाओं के लिए प्रस्ताव जारी करेगा: आरके सिंह

'भारत हमारा बड़ा भाई, मुसीबत में उसने हमेशा मदद की..', श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट पर बोले जयसूर्या

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ऋण संकट पर सलाह देने के लिए आर्थिक विशेषज्ञों की टीम नियुक्त की

 

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -