भारत में चीनी ऐप्स का मार्केट शेयर घटने से ऐप्स इंस्टालेशन में आई कमी

भारत में चीनी ऐप्स का मार्केट शेयर घटने से ऐप्स इंस्टालेशन में आई कमी
Share:

भारत में चीनी ऐप्स का मार्केट शेयर 2020 में घट गया, यहां तक ​​कि होमग्रोन ऐप भी इंस्टॉल वॉल्यूम पर हावी हो गए। अर्ध-शहरी क्षेत्रों में भारत की ऐप इकोनॉमी की वृद्धि का वर्चस्व रहा और घरेलू ऐप्लिकेशन्स पर हावी रहने वाले मोबाइल मार्केटप्लेस में डोमेस्टिक ऐप्स का बोलबाला है, 'स्टेट ऑफ़ ऐप मार्केटिंग इन इंडिया इन 2021' की रिपोर्ट AppsFlyer India एक मोबाइल एट्रिब्यूशन और मार्केटिंग एनालिटिक्स फर्म द्वारा शुरू की गई है। AppsFlyer India के कंट्री मैनेजर संजय त्रिसाल ने कहा- चीनी ऐप्स समग्र बाजार हिस्सेदारी (29 प्रतिशत) के मामले में फिसल गए हैं, भारतीय ऐप ने 2020 में देश में इंस्टॉल वॉल्यूम (40 प्रतिशत) पर हावी होकर इस अवसर का लाभ उठाया है। उन्होंने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका, रूस और जर्मनी ने तेजी से बढ़ते इस बाजार में और बढ़त बनाई और चीन को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

अध्ययन में एक जनवरी से 30 नवंबर, 2020 तक भारत में दर्ज किए गए 7.3 बिलियन इंस्टॉलेशन का विश्लेषण किया गया, जिसमें मनोरंजन, वित्त, शॉपिंग, गेमिंग, यात्रा, समाचार, भोजन और पेय, और उपयोगिता वर्टिकल को कवर करने वाले 4519 ऐप शामिल हैं। AppsFlyer के एक बयान में कहा गया है कि डेटा सैंपल में 933 बिलियन ऐप ओपन और 3.0 बिलियन रीमार्केटिंग रूपांतरण भी शामिल हैं।

मुख्य रूप से अर्ध-शहरी क्षेत्रों वाले राज्य मोबाइल उपयोग के लिए नए मीठे स्थानों के रूप में उभरे। भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश ने 12.10 प्रतिशत की दर से गैर-जैविक किस्तों में बाजार का नेतृत्व किया, महाराष्ट्र को 11.49 प्रतिशत "लॉकडाउन के प्रभाव के कारण" पीछे रह गया है।

पेटीएम ने अपने रेंट पेमेंट्स फीचर के विस्तार का किया एलान

जानिए वे महत्वपूर्ण स्थान जहां किया जा सकता है mAadhaar ऐप का उपयोग

सेंसेक्स में फिर आई गिरावट, निफ़्टी इतना रहा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -