'निकाह करो, वरना तुम्हारे बाप-भाई को मार डालेंगे..', बंदूक दिखाकर दो बहनों को धमकाने वाले सलमान और राजुद्दीन गिरफ्तार

'निकाह करो, वरना तुम्हारे बाप-भाई को मार डालेंगे..', बंदूक दिखाकर दो बहनों को धमकाने वाले सलमान और राजुद्दीन गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में राजुद्दीन और सलमान नामक दो युवकों पर दो हिंदू बहनों पर शादी का दबाव बनाने का आरोप लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों ने स्कूल आते-जाते वक्त बहनों को बंदूक दिखाकर धमकाया। लड़कियों ने जब शादी करने से मना किया तो उनके साथ मारपीट की गई और उनके कपड़े फाड़ दिए गए।

पीड़िता के पिता जब आरोपियों से बात करने गए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। शिकायत के आधार पर एफआईआर में तीन आरोपियों के नाम दर्ज किए गए हैं। आरोपी आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। रविवार (16 जून 2024) को पुलिस ने राजुद्दीन और सलमान को गिरफ्तार कर लिया। तीसरे आरोपी प्रेमुद्दीन अल्वी की तलाश जारी है। मामला अलीगढ़ जिले के इगलास थाना क्षेत्र का है। रविवार (9 जून) को पीड़िताओं के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी दो बेटियां पास के ही सरकारी इंटर कॉलेज में पढ़ती हैं। स्कूल के रास्ते में वेल्डर का काम करने वाले राजुद्दीन की दुकान है। इस दुकान पर उनकी मौसी का बेटा सलमान भी काम करता है।

आरोप है कि राजूद्दीन और सलमान ने दोनों बहनों को लव जिहाद में फंसाने की कोशिश की। लेकिन जब पीड़िताओं ने उनकी मांगें मानने से इनकार कर दिया तो आरोपियों ने पीड़िता के भाई और पिता को जान से मारने की धमकी दी। रिपोर्ट के अनुसार, राजुद्दीन और सलमान के पास पीड़ितों की कुछ तस्वीरें भी हैं। दोनों आरोपियों ने लड़कियों को डरा दिया और उन्हें धमकी दी कि अगर उन्होंने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया तो वे इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देंगे। आरोपियों ने पीड़िता के भाई को एक धमकी भरा वीडियो भेजा। आरोप है कि धमकी भरे वीडियो में आरोपी अपने हाथों में बंदूक लहरा रहे थे। इन धमकियों के कारण दोनों बहनों को अपनी पढ़ाई छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। इस साल दोनों में से किसी ने भी परीक्षा नहीं दी।

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि शुक्रवार (7 जून) शाम करीब 7 बजे दोनों बहनें खरीदारी के लिए बाजार गई थीं। उसी समय राजुद्दीन और सलमान भी वहां पहुंच गए। थोड़ी देर बाद राजुद्दीन और सलमान ने दोनों बहनों को जबरन दुकान के अंदर पकड़ लिया। उन्होंने दोनों बहनों के साथ अश्लील हरकतें करने का प्रयास किया और गाली-गलौज की। इस दौरान दोनों बहनों के कपड़े फाड़ दिए गए। थोड़ी देर बाद राजुद्दीन और सलमान बहनों को जान से मारने की धमकी देकर वहां से चले गए। वापस आते समय दोनों ने लड़कियों को एक मोबाइल फोन दिया और संपर्क में रहने को कहा।

डरी-सहमी बहनें घर लौटीं और अपने परिवार के सदस्यों को अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद, उनके पिता अपने बेटे के साथ राजुद्दीन से उसकी दुकान पर जाकर भिड़ गए, जहाँ उनका सामना राजुद्दीन के भाई प्रेमुद्दीन से हुआ। अपने भाई की गलती स्वीकार करने के बजाय, प्रेमुद्दीन ने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को धमकाया। इसके बाद उसने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी। जब आस-पास के लोग इकट्ठा हुए, तो आरोपी ने ऐसा करना बंद कर दिया। बाद में, प्रेमुद्दीन ने लोहे की रॉड पकड़ी और पिता-पुत्र की जोड़ी को धमकाया और उन्हें अपनी दुकान से भगा दिया।

आखिरकार पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उन्होंने राजुद्दीन, सलमान और प्रेमुद्दीन का नाम लिया और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (डी), 342, 504 और 506 के साथ ही आईटी एक्ट की धारा 67 ए के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार को राजुद्दीन और सलमान को गिरफ्तार कर लिया। मामले में जांच और अन्य जरूरी कार्रवाई जारी है।

साइबर अपराध: ऑनलाइन घोटाला हो गया? घर बैठे करें यहां शिकायत

फेसबुक फ्रेंडशिप के नाम पर एक बुजुर्ग महिला से ठग लिए गए 80 लाख रुपये

‘तेरे ऊपर शैतान का साया’ बोलकर नाबालिग लड़की को कमरे में ले जाता था मौलवी, 6 महीने तक करता रहा दरिंदगी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -