मारुति सुजुकी अर्टिगा के फीचर्स और डिजाइन ने जीता कार लवर्स का दिल

मारुति सुजुकी अर्टिगा के फीचर्स और डिजाइन ने जीता कार लवर्स का दिल
Share:

जब भी हम कोई कार खरीदते हैं, तो सबसे पहले हम यह देखते हैं कि उसकी माइलेज कितनी है। आज हम आपको मारुति सुजुकी अर्टिगा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 7-सीटर कार है। इस कार के फीचर्स इतने अच्छे हैं कि बड़ी-बड़ी गाड़ियाँ भी इसके सामने फीकी पड़ जाती हैं।

मारुति सुजुकी अर्टिगा का माइलेज: अगर हम अर्टिगा के माइलेज की बात करें, तो इसका पेट्रोल वेरिएंट लगभग 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं, अगर आप सीएनजी वेरिएंट चुनते हैं, तो आपको यह लगभग 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। यह कार 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो कि बहुत प्रभावशाली है।

अर्टिगा के फीचर्स: मारुति सुजुकी अर्टिगा को मार्केट में एक बेहतरीन एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल) माना जाता है। इसमें 1462 सीसी का पेट्रोल इंजन होता है, जो 101.64 बीएचपी की अधिकतम पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है। कंपनी के अनुसार, यह कार 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी देती है।

विशेषताएँ: अर्टिगा में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) जैसे आधुनिक तकनीक शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें अलॉय व्हील और पावर विंडो जैसे अन्य सुविधाएं भी हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा का सीएनजी वेरिएंट भी बाजार में उपलब्ध है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। यह कार किआ कैरेंस जैसी अन्य एमपीवी को सीधे तौर पर टक्कर देती है।

क्या सच में अमिताभ को पार्टी करने से रोकती है जया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

जम्मू कश्मीर में अमित शाह की रैली, जनता को है बड़ी उम्मीद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -