मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है इसकी खासियत

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की बिक्री में हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कारों की सेल्स में एक नया मुकाम हासिल किया है। कंपनी की मिड साइज हाइब्रिड एसयूवी ग्रैंड विटारा की सेल्स में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। ग्रैंड विटारा की सेल्स लॉन्च के बाद से अब तक अच्छी चल रही है। कंपनी ने 23 महीनों के टाइम पीरियड में इस कार की 2 लाख यूनिट्स की बिक्री कर ली है। कंपनी का दावा है कि मिड साइज सेगमेंट में यह सेल्स का आंकड़ा किसी कार के लिए सबसे तेज रहा है।

मारुति सुजुकी की सफलता का राज़

मारुति सुजुकी के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर पार्थो बनर्जी ने इस मौके पर कहा कि एसयूवी सेगमेंट में ग्रैंड विटारा हमारे लिए बड़ा प्रोडक्ट रही है। उन्होंने आगे कहा कि हाइब्रिड सेगमेंट में यह कार लोगों की पहली पसंद रही है और यही वजह है कि इस कार की 2 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।

फ्यूल एफिशिएंसी पर जोर

कंपनी ने लोगों की फ्यूल एफिशिएंसी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस कार को पेश किया था और इसके लॉन्च से लेकर अब तक कार की सेल्स हमेशा अच्छी रही है। कार में पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का सपोर्ट दिया गया है, जिससे माइलेज बढ़ाने में मदद मिलती है। यह मोटर लिथियम आयन बैटरी से चलता है।

फीचर्स की भरमार

मारुति ग्रैंड विटारा फीचर्स के लिहाज से भी बेहद खास है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हेड्स अप डिस्प्ले, पैनारोमिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, 360 डिग्री कैमरा, अलॉय व्हील्स जैसे कई खूबियां हैं।

सेफ्टी फीचर्स भी अव्वल

कंपनी ने इसमें सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा है। यह 6 एयरबैग के साथ आने वाली मारुति की पहली कार है। इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, चाइल्ड लॉक, चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट्स, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इम्मोबिलाइजर, मिडिल रियर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, फ्लैशिंग इमरजेंसी ब्रेक लाइट, सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

कीमत और मुकाबला

मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 10.70 लाख रुपये से शुरू होकर 19.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी ने इसे सीएनजी में भी उपलब्ध किया है। सीएनजी वैरिएंट की कीमत 13.05 रुपये से शुरू होती है। बाजार में ग्रैंड विटारा का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और टोयोटा हायराइडर जैसी एसयूवी से है। मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा के जरिए मिड साइज हाइब्रिड एसयूवी सेगमेंट में अपनी मजबूत पकड़ बनाई है। 2 लाख यूनिट्स की बिक्री यह साबित करती है कि इस कार को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। उम्मीद है कि आने वाले समय में भी इसकी पॉपुलैरिटी बढ़ती रहेगी और यह नए रिकॉर्ड्स बनाएगी।

असम में TATA का सेमीकंडक्टर प्लांट, 26000 लोगों को मिलेगा रोज़गार

ऑयल इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 80000 तक मिलेगी सैलरी

10वीं-12वीं पास के लिए नौसेना में निकली बंपर भर्ती, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -