मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV eVX: टेस्टिंग के दौरान सामने आईं खास बातें

मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV eVX: टेस्टिंग के दौरान सामने आईं खास बातें
Share:

मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV eVX: टेस्टिंग के दौरान सामने आईं खास बातें

मारुति eVX का स्पोर्टी लुक

मारुति सुजुकी की गाड़ियां भारतीय मार्केट में हमेशा से ही डिमांड में रही हैं। अब, कंपनी अपने नए कदम के साथ इलेक्ट्रिक वाहन की दिशा में भी बढ़ रही है। इस कड़ी में, मारुति अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, eVX, लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई Maruti eVX में कुछ खास बातें देखने को मिली हैं।

eVX के फ्रंट फेशिया में एक स्पोर्टी X-शेप का डिजाइन देखा गया है, जो इसे काफी आकर्षक बनाता है। इसमें डबल LED DRLs (डे टाइम रनिंग लाइट्स) हैं, जो रात और दिन दोनों समय कार को शानदार लुक देते हैं। प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के किनारे पर डिजाइन किया गया है और पीछे की तरफ भी लाइटिंग एलिमेंट्स को एक समान डिजाइन दिया गया है। इस कार की पूरी बॉडी पर स्टाइलिश पैनलिंग है, जो इसे और भी आकर्षक बनाती है।

eVX का इंटीरियर्स और फीचर्स

मारुति eVX में शानदार इंटीरियर्स और बेहतरीन फीचर्स की उम्मीद की जा रही है। इस पहली इलेक्ट्रिक SUV में फ्री-अप स्टोरेज स्पेस के साथ एक बड़ा केबिन मिलेगा। इसमें फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, ड्राइव सिलेक्टर के लिए रोटरी नॉब, सेंटर आर्मरेस्ट, और एक फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। इसके अलावा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मीडिया कंट्रोल के साथ नया डी-कट स्टीयरिंग व्हील, और ब्लैक और ब्राउन सीट अपहोल्स्ट्री भी देखने को मिलेगी।

मारुति eVX में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, ऑटो-डिमिंग IRVM, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट्स, प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स भी मिलने की संभावना है।

रेंज और प्रतिस्पर्धा

मारुति eVX को एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज देने की उम्मीद है। इसमें 60kWh का बैटरी पैक मिलने की संभावना है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को 2025 में लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस इलेक्ट्रिक SUV का मुकाबला टाटा कर्व ईवी और हुंडई क्रेटा ईवी से होगा। टाटा मोटर्स अपनी कर्व ईवी को अगले कुछ महीनों में लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसमें लगभग 500 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलने की संभावना है। वहीं, हुंडई क्रेटा ईवी को अगले साल मारुति eVX के लॉन्च के समय ही बाजार में लाए जाने की उम्मीद है।

लालू-तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ीं ! नौकरी के बदले जमीन मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

गोवा में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 2 लाख रुपये तक मिलेगी सैलरी

असम में TATA का सेमीकंडक्टर प्लांट, 26000 लोगों को मिलेगा रोज़गार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -