वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मैरीकॉम के चयन पर युवा बॉक्‍सर निखत ने उठाए सवाल

वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मैरीकॉम के चयन पर युवा बॉक्‍सर निखत ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्लीः विश्व चैम्पियनशिप टीम में मैरीकॉम के सेलेक्शन से विवाद खड़ा हो गया है। पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निकहत जरीन ने एक खत के माध्यम से जिसे उन्होंने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ को लिखा है आरोप गाया कि उन्हें मंगलवार को वनलाल दुआती के खिलाफ ट्रायल बाउट में ‘भाग लेने से रोका’ गया और ऐसा मुख्य चयनकर्ता राजेश भंडारी ने किया। उन्होंने अपने खत में लिखा कि ये सब काफी निराशाजनक है और इससे वह हैरान है।

विश्व युवा चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता और एशियाई कांस्य पदकधारी निकहत ने लिखा, ‘बहुत हैरानी और निराशा की बात है कि चयन समिति के चेयरमैन राजेश भंडारी ने मुकाबला शुरू होने से पहले ही मुझे सूचित किया कि बाउट आज नहीं होगी और यह सुनिश्चित करने के लिये कुछ अंदरूनी बातचीत चल रही कि मुझे भविष्य के लिये रखा जा रहा है और मुझे इतनी कम उम्र में नहीं उतारा जाएगा।

गौरतलब है कि छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकॉम और लवलीना बोरगोहेन को हालिया प्रदर्शन के आधार पर आगामी महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए चुना गया है। 36 साल की मेरीकॉम इस साल इंडिया ओपन और हाल में इंडोनेशिया में हुए टूर्नामेंट में दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं, उन्हें 51 किग्रा वर्ग में सेलेक्ट किया गया है। विश्व और एशियाई कांस्य पदकधारी लवलीना 69 किग्रा वर्ग में हिस्सा लेंगी। निखत ने हाल में थाईलैंड टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था और वह 51 किग्रा के ट्रायल में मेरीकॉम को चुनौती देने की आशा लगाए बैठी थीं। 

रेसिंग ट्रैक पर हुए हादसे के कारण इस रेसर ने गंवाई जान

सौरव गांगुली ने साधा बीसीसीआई पर निशाना

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को भेजा नोटिस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -