गिरफ्तार हुआ मौलाना मुफ्ती असगर, आतंकी संगठन से है लिंक

गिरफ्तार हुआ मौलाना मुफ्ती असगर, आतंकी संगठन से है लिंक
Share:

पटना: पटना टेरर मॉड्यूल में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही का मामला मोतिहारी के ढाका से गिरफ्तार मौलाना मुफ्ती असगर अली का है, जिसका तार बांग्लादेश के आतंकी संगठन JMB से जुड़ा हुआ पाया गया है। NIA की तरफ से छनकर आ रही खबर के अनुसार, मुफ्ती मुस्लिम युवाओं को ऑनलाइन ब्रेनवॉश करता था तथा निरंतर उन्हें जिहाद से जोड़ने की ट्रेनिंग दे रहा था।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से पढ़ा-लिखा मुफ्ती का कनेक्शन बांग्लादेश के खतरनाक संगठन से बताया जाता है। मुफ्ती का आतंकी कनेक्शन सामने आने के पश्चात् NIA सक्रिय हो गई है। मौलाना मुफ्ती असगर आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन ऑफ बांग्लादेश JMB का सक्रीय सदस्य है। आपको बता दें कि मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA की एक टीम ने मोतिहारी के ढाका में छापेमारी की थी। वहीं से मौलाना को अपने कब्जे में लिया था। इस कार्रवाई के चलते मौलाना के पास से एक लैपटॉप एवं 2 बैग जब्त हुए थे जिसे बरामद करने के बाद जांच टीम ने खंगाला भी है।

वही भारत में बांग्लादेश के इस आतंकी संगठन पर पाबंदी लगी हुई है। गिरफ्तार मौलाना मुफ्ती असगर अली मूल तौर पर मोतिहारी के रामगढ़वा का रहने वाला है। NIA की तहकीकात में यह बात सामने आई है कि मौलाना मुस्लिम युवाओं को अपने ग्रुप से जोड़ रहा था उन्हें जिहादी बना रहा था। इसके लिए मुफ्ती ने ऑनलाइन ब्रेनवॉश की प्रक्रिया अपना रहा था। मौलाना के लैपटॉप में राष्ट्रविरोधी वीडियो प्राप्त होने की बात कही जा रही है। मौलाना के कारनामों की खबर सबसे पहले NIA के यूपी यूनिट को मिली थी। तत्पश्चात, बिहार यूनिट से सूचना को साझा किया गया। तत्पश्चात, टीम बनाकर ढाका में छापेमारी की गई। दावा यह किया जा रहा है कि मौलाना के ठिकाने से छापेमारी के क्रम में कई तरह के आपत्तिजनक एवं भड़काऊ साहित्य जब्त किए गए है। मदरसा के भीतर से टीम ने कुछ CD भी जब्त किया है। इसके भीतर किस प्रकार का वीडियो या ऑडियो है, फिलहाल इसकी तहकीकात चल रही है।

'मैं DSP हूं, होश में रहो', इस शख्स की असलियत ने कर दिया सभी को हैरान

नीति आयोग ने डिजिटल बैंकों को लाइसेंस, नियामक ढांचे का सुझाव दिया

एशिया कप से पहले कोहली का फॉर्म में लौटना जरूरी, BCCI कर सकती है बड़ा फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -