मौलाना तौकीर रजा का सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम रद्द, 23 लड़के-लड़कियों को बनाने वाले थे मुस्लिम

मौलाना तौकीर रजा का सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम रद्द, 23 लड़के-लड़कियों को बनाने वाले थे मुस्लिम
Share:

लखनऊ: बरेली प्रशासन ने मौलाना तौकीर रजा के 21 जुलाई को होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम को प्रभावी रूप से रद्द कर दिया है। इस कार्यक्रम के लिए IMC प्रमुख के आवेदन को खारिज कर दिया गया और शुरू में स्वीकृत स्थल खलील इंटर स्कूल ने कार्यक्रम की विवादास्पद प्रकृति के कारण अपनी अनुमति वापस ले ली है। पुलिस के विरोध और विभिन्न संगठनों की आलोचना का सामना करते हुए मौलाना तौकीर ने अपनी योजना से कदम पीछे खींच लिए हैं।

IMC के संगठन प्रभारी नदीम कुरैशी ने 21 जुलाई को पांच जोड़ों का सामूहिक धर्मांतरण और निकाह कराने के लिए 11 जुलाई को अनुमति के लिए आवेदन किया था। मौलाना तौकीर ने 15 जुलाई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस योजना की घोषणा की। हालांकि, कई संगठनों ने इस आयोजन का विरोध  किया, क्योंकि उन्हें डर था कि इससे कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि आवेदन में कुछ खामियां थीं, जिसमें शामिल जोड़ों की सूची का अभाव भी शामिल था। रिपोर्ट में जबरन धर्म परिवर्तन की संभावना पर प्रकाश डाला गया, जो कि अवैध है। पुलिस ने इस आयोजन की कांवड़ यात्रा से निकटता को भी ध्यान में रखा, जो 22 जुलाई से शुरू हो रही है, जिससे इस दौरान संभावित गड़बड़ी का संकेत मिलता है।

सीओ की रिपोर्ट में हिंदू संगठनों के विरोध और खलील स्कूल के अध्यक्ष का पत्र शामिल था, जिसमें कार्यक्रम की अनुमति वापस ले ली गई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर सिटी मजिस्ट्रेट राजीव शुक्ला ने सामूहिक विवाह के लिए आवेदन को अस्वीकार कर दिया। खलील हायर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधन ने स्पष्ट किया कि उन्होंने शुरू में इसे सामाजिक सेवा के रूप में देखते हुए कार्यक्रम की अनुमति दी थी, लेकिन बाद में विवाद से बचने के लिए इसे वापस ले लिया। उन्होंने इस निर्णय की जानकारी सिटी मजिस्ट्रेट और डीआईओएस को दी। 

इससे पहले मौलाना तौकीर ने सोमवार को पहले कहा था कि विरोध के बावजूद सामूहिक धर्मान्तरण का कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा था कि, उनके पास 23 हिन्दू लड़के लड़कियां, हैं, जो इस्लाम कबूलना चाहते हैं। हालांकि, बाद में उनके संगठन ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थगित रने की घोषणा की। बुधवार को तौकीर ने जोर देकर कहा कि कार्यक्रम होगा, लेकिन गुरुवार को उन्होंने एक बार फिर कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की। आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि पुलिस-प्रशासन से उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने कार्यक्रम स्थगित किया है, उन्होंने शांति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

दलित छात्रा के बलात्कार और हत्या के दोषी अमीरुल इस्लाम की फांसी पर SC ने लगाई रोक, माँगा आरोपी का चरित्र प्रमाण पत्र !

आखिर क्यों ODI टीम से कटा हार्दिक पांड्या का पत्ता ?

फिर पानी-पानी होगी दिल्ली, IMD ने जारी किया अलर्ट, दिए सतर्क रहने के निर्देश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -