पहले 'अपरिपक्व' कहकर हटाया, अब मायावती ने फिर से अपने भतीजे आकाश को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

पहले 'अपरिपक्व' कहकर हटाया, अब मायावती ने फिर से अपने भतीजे आकाश को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद को हाल ही में लोकसभा चुनाव में हार के बाद रविवार को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया गया। 7 मई को मायावती ने 28 वर्षीय आकाश आनंद को इस पद से हटा दिया था और कहा था कि उन्हें ऐसी ज़िम्मेदारियाँ लेने से पहले और अधिक "परिपक्वता" हासिल करने की ज़रूरत है। इसके बावजूद, उन्होंने पुष्टि की कि आकाश आनंद के पिता आनंद कुमार पार्टी में अपना पद बरकरार रखेंगे।

आकाश आनंद को फिर से बहाल करने का फैसला हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया। बीएसपी कोई भी सीट जीतने में विफल रही, जो उसके इतिहास का सबसे खराब परिणाम था। यह 2019 के लोकसभा चुनावों से बिल्कुल अलग है, जब बीएसपी ने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ गठबंधन करके उत्तर प्रदेश की 80 संसदीय सीटों में से 10 सीटें जीती थीं।

समीक्षा बैठक की अध्यक्षता मायावती ने की और इसमें आकाश आनंद के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के बसपा नेता, पार्टी समन्वयक और जिला इकाई अध्यक्ष शामिल हुए। इससे पहले, पिछले साल 10 दिसंबर को मायावती ने लंदन से एमबीए की डिग्री रखने वाले आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी नामित किया था और उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया था।

इंदौर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या, सामने आई पुरानी रंजिश

कांग्रेस को क्यों एकतरफा वोट करता है मुस्लिम समुदाय ? असम सीएम हिमंता सरमा ने बताया कारण

स्वर्ण मंदिर में 'योग' करने पर SGPC ने दलित युवती पर दर्ज कराई FIR, सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -