फर्जी निकली MP में मेयर की मार्कशीट, जारी हुआ FIR का आदेश

फर्जी निकली MP में मेयर की मार्कशीट, जारी हुआ FIR का आदेश
Share:

मुरैना: मुरैना नगर निगम की महापौर शारदा सोलंकी की 10वीं की मार्कशीट फर्जी पाई गई है। जिला न्यायालय ने पुलिस को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। शारदा सोलंकी पहले कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ी थीं तथा महापौर बनी थीं, मगर बाद में वे बीजेपी में सम्मिलित हो गईं। उस वक़्त बीजेपी की उम्मीदवार मीना जाटव ने शारदा सोलंकी की 10वीं की मार्कशीट एवं जाति प्रमाण पत्र को फर्जी बताते हुए अदालत में याचिका दायर की थी।

मीना जाटव कोर्ट में शारदा सोलंकी का जाति प्रमाण पत्र गलत साबित नहीं कर पाईं, मगर 10वीं की अंकसूची में गड़बड़ी साबित हो गई। तत्पश्चात, अदालत ने सिविल लाइन थाने में धारा 420, 67, और 68 के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। महापौर शारदा सोलंकी ने जिस विद्यालय से 1986 में 10वीं पास करने का दावा किया है, वहां के स्कूल प्रबंधन ने बताया कि उस वर्ष इस नाम के किसी विद्यार्थी ने एडमिशन नहीं लिया था। वहीं, ITI के तहत प्राप्त हुई जानकारी में सामने आया कि शारदा सोलंकी की मार्कशीट में जो रोल नंबर दिया गया है, वह किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर है, जिसने कोई परीक्षा दी ही नहीं। ऐसे में पाया गया कि इस छात्र के रोल नंबर पर शारदा सोलंकी को स्वाध्यायी छात्र बताकर पास घोषित कर दिया गया।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता किशोरीलाल गुप्ता ने कहा कि जिस स्कूल से महापौर की अंकसूची बनी है, उसने भी इसे गलत बताया है। उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने भी उक्त रोल नंबर की अंकसूची को किसी नरोत्तम नाम के युवक की बताई है, जो सभी विषयों में फेल है। ध्यान रहे कि शारदा सोलंकी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़कर महापौर बनी थीं तथा उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार मीना जाटव को हराया था। लोकसभा चुनाव के चलते सीएम डॉ. मोहन यादव विजयपुर में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा करने पहुंचे थे। तब मंच पर कांग्रेस MLA रामनिवास रावत के साथ शारदा सोलंकी ने भाजपा की सदस्यता ली थी। इस के चलते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और भाजपा के न्यू जॉइनिंग टोली के प्रभारी नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित थे।

पीएम मोदी ने नेतान्याहू से की बात, मिडिल ईस्ट में मचे घमासान पर हुई चर्चा

'ये मेरी मौत के जिम्मेदार…', हाथ में मौत की वजह लिखकर शख्स ने लगाई फांसी

आधी रात को नड्डा-फडणवीस से मिले उद्धव-राउत, महाराष्ट्र में फिर सियासी माहौल गर्म

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -