एमडीएमके ने कोंगू तमिलनाडु पर दिया धरना

एमडीएमके ने कोंगू तमिलनाडु पर दिया धरना
Share:

राज्य युवा विंग के सचिव वी. ईश्वरन के नेतृत्व में मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) कैडर ने पश्चिमी तमिलनाडु को एक अलग राज्य या केंद्र शासित प्रदेश बनाने के केंद्र सरकार के कथित कदम के खिलाफ शनिवार को यहां के पास ईचानारी में उपवास रखा। इस कदम पर एक मीडिया संगठन द्वारा रिपोर्ट किए जाने के बाद उपवास का आयोजन किया गया था, श्री ईश्वरन ने कहा और चाहते हैं कि सरकार इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करे। जब सरकार ने केंद्रीय मत्स्य राज्य मंत्री एल. मुरुगन को उनके शपथ ग्रहण के समय "कोंगु नाडु" के एक व्यक्ति के रूप में पहचाना, तो इसने केवल संदेह को मजबूत किया कि कुछ होने वाला था। लोगों के मन में संदेह को दूर करने के लिए सरकार को रिपोर्ट को अस्वीकार करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "क्या इस क्षेत्र से अलग कोंगु नाडु के लिए लोगों या राजनीतिक दलों की ओर से कोई मांग की गई है, जैसे तेलंगाना के गठन से पहले की गई मांग या विरोध," उन्होंने पूछा। उन्होंने कहा कि केंद्र को अपनी इच्छा लोगों पर नहीं थोपनी चाहिए। एमडीएमके नेता ने कहा, "अगर राज्य को विभाजित करने का कोई कदम है, तो यह लोगों की मांग पर आधारित होना चाहिए।"

थानथाई पेरियार द्रविड़ कड़गम के लगभग 40 सदस्यों ने गांधीपुरम में संगठन के कार्यालय के सामने एक तमिल दैनिक की प्रतियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें रिपोर्ट छपी थी। संगठन के महासचिव के. रामकृष्णन ने कहा कि टीपीडीके इस तरह के कदम का कड़ा विरोध करता है और इसे राज्य को विभाजित करके पार्टी को मजबूत करने के भाजपा के प्रयास के रूप में देखता है।

विश्व स्तरीय राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की योजना बना रहे हैं नितिन गडकरी

कोपा अमेरिका 2021 फाइनल में मेसी की ख़ुशी हुई दुगनी, टीम ने हासिल की जीत

28 साल बाद चैंपियन बना अर्जेंटीना, मेसी का सपना हुआ साकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -