मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने राज्य में किया कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने राज्य में किया कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ
Share:

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने शनिवार को राज्य में एक सरकारी चिकित्सा सुविधा में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया, जहाँ 100 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को शॉट्स का अभ्यास कराया गया। पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विज्ञान संस्थान में कुल 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा और 732 मेघालय के विभिन्न जिलों में टीकाकरण किया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि अन्य 732 लोग, जिनमें ज्यादातर स्वास्थ्य कार्यकर्ता और डॉक्टर हैं, मेघालय के विभिन्न जिलों में जाब प्राप्त करेंगे, जिनमें पूर्वी खासी हिल्स और वेस्ट गारो हिल्स शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ड्राइव के पहले चरण के दौरान कुल 16,000 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा, जो तीन-चार सप्ताह में पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि कल तक दो अन्य जिलों में दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स और साउथ गारो हिल्स जो पहले चरण के एक दिन में शामिल नहीं थे, कनेक्टिविटी मुद्दे के कारण टीकाकरण रोल आउट हो जाएगा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले दिन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना टीकाकरण अभियान का राष्ट्रव्यापी रोलआउट किया। आज एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि हम लगभग एक साल से कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने वास्तव में अर्थव्यवस्था और व्यक्तिगत जीवन पर एक बड़ा टोल लिया है, ''मुख्यमंत्री ने उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा विज्ञान संस्थान के पत्रकारों से कहा।

यूक्रेन एंटोनोव-74 एयर कार्गो प्लेन का उत्पादन हुआ शुरू

गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी की लोगों से अपील, कहा- भारतीय कोरोना वैक्सीन पर न करें शक

स्पेन के कैटालोनिया ने बढ़ती महामारी के बीच चुनाव हुए स्थगित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -