जम्मू-कश्मीर मंत्रिमंडल के सदस्य बने महबूबा मुफ्ती के भाई
जम्मू-कश्मीर मंत्रिमंडल के सदस्य बने महबूबा मुफ्ती के भाई
Share:

जम्मू : गुरुवार को जम्मू कश्मीर मंत्रिमंडल में दो नए सदस्यों को शामिल किया गया. जिनमे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसादुक हुसैन मुफ्ती और चाडूरा से विधायक जावेद मुस्तफा मीर हैं .दोनों मंत्रियों को राज्यपाल एनएन वोहरा ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

बता दें कि मुफ़्ती मंत्रिमंडल में विक्रमादित्य सिंह और सैयद फारुक अंद्राबी के इस्तीफों से यह स्थान रिक्त हुआ था.प्रसिद्ध सिनेमेटोग्राफर तसादुक मुफ्ती गत सात जनवरी को अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की पहली बरसी पर आयोजित एक कार्यक्रम में पीडीपी में शामिल हुए थे. 15 दिसंबर को तसादुक हुसैन मुफ्ती ने मुख्यमंत्री शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के समन्वयक पद से इस्तीफा दे दिया था.ताकि विधान परिषद में उनके नामांकन और राज्य मंत्रिमंडल में उनके शामिल होने में कोई रूकावट न हो.

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने उन्हें राज्य विधान परिषद के सदस्य के रुप में 22 दिसंबर को मनोनीत किया था. विक्रमादित्य सिंह ने पीडीपी की प्राथमिक सदस्यता से 22 अक्तूबर को इस्तीफा दिए जाने से खाली हुआ था. वहीं हज एवं औकाफ राज्यमंत्री सैयद फारुक अंद्राबी ने भी 22 दिसंबर को निजी कारणों का हवाला देते हुए मंत्री परिषद से इस्तीफा दे दिया था. अंद्राबी और महबूबा रिश्तेदार भी हैं.

यह भी देखें

तीन फुटे आतंकी के खुल रहे कई राज़

कश्मीर में कम हुई पत्थरबाजी की घटनाये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -