दिल्ली यूनिवर्सिटी में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग के सदस्यों ने पी शराब, फिर मचाई तोड़फोड़, भगवान राम और विवेकानंद का भी अपमान

दिल्ली यूनिवर्सिटी में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग के सदस्यों ने पी शराब, फिर मचाई तोड़फोड़, भगवान राम और विवेकानंद का भी अपमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के नॉर्थ कैंपस स्थित दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (DUSU) दफ्तर में कांग्रेस की छात्र ईकाई NSUI से जुड़े छात्रों ने तोड़-फोड़ मचा दी है। रविवार (14 जुलाई 2024) की सुबह तक़रीबन 3 दर्जन उपद्रवियों द्वारा 3 बजे से 4 बजे के बीच अंजाम दिए गए इस वारदात के दौरान भागवान राम की प्रतिमा में भी तोड़फोड़ मचा दी गई।

 

घटना के चश्मदीद गार्ड ने बताया है कि तोड़फोड़ के पहले NSUI के छात्रों ने डूसू कार्यालय परिसर में पीछे बने डूसू उपाध्यक्ष के कमरे में बैठकर शराब पी थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमे विजिटर कक्ष में छात्रों के ठंडे पानी के लिए रखा गया वाटर डिस्पेंसर और प्रिंटर को भी टूटा हुआ दिख रहा है। बताया जा रहा है कि, इस पूरे उपद्रव में कांग्रेस छात्र इकाई के 40 स्टूडेंट्स शामिल थे। ABVP ने विश्वविद्यालय प्रशासन और दिल्ली पुलिस से इस पूरे मामले में शामिल लोगोें के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की माँग की है। इस संबंध में ABVP के छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुलपति तथा दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात करने वाले हैं। ABVP ने डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया और अन्य उपद्रवी छात्रों को फ़ौरन अरेस्ट करने की माँग की है।

 

वहीं, NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने इन आरोपों को मानने से इंकार किया है।  डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया ने ABVP सदस्यों पर ही दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के उनके दफ्तर में हमला करने का इल्जाम लगा दिया है, जबकि चश्मदीद गार्ड का कुछ और कहना है। अभि दहिया ने कहा कि, “ABVP मुझे और हमारे संगठन NSUI को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। मैं इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूँगा और कोर्ट के जरिए सच्चाई सामने लाऊँगा।” वहीं, ABVP ने आरोप लगाया है कि डूसू द्वारा पहले भी इस तरह की घिनौनी हरकतें NSUI के गुंडों द्वारा की जाती रही हैं। 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा कि NUSI के संरक्षण में दिल्ली यूनिवर्सिटी में बाहरी असामाजिक तत्वों द्वारा गुंडागर्दी और नशे का खुला खेल चलता है। ABVP ने यह भी कहा कि अपराधियों को संरक्षण और NUSI द्वारा की जाने वाली हिंसा का ABVP ने पहले भी विरोध किया था और आगे भी करती रहेगी।

दुनिया में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेता बने पीएम मोदी, X पर 100 मिलियन से ज्यादा हुए फॉलोवर्स

हमास चीफ मोहम्मद दीफ के ठिकानों पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, 71 की मौत, 289 घायल

चौथी बार नेपाल के प्रधानमंत्री बने केपी शर्मा ओली, पीएम मोदी ने दी बधाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -