इंदौर में बनेगा देवी अहिल्याबाई होल्कर का स्मारक, कैबिनेट ने दी जमीन

इंदौर में बनेगा देवी अहिल्याबाई होल्कर का स्मारक, कैबिनेट ने दी जमीन
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में मंत्री-परिषद की मीटिंग हुई। इसमें देवी अहिल्याबाई होल्कर स्मारक प्रतिष्ठान को ग्राम कस्बा इंदौर में 1.215 हेक्टेयर भूमि का मुफ्त आवंटन करने का फैसला लिया गया। इस मुफ्त जमीन आवंटन पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार जताया।

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि हमने इसके लिए पुराने RTO दफ्तर के पास की जमीन मांगी थी। अभी मेरे पास कागज नहीं आए हैं। कागज आने पर ही पता चलेगा कि कहां तथा कितनी जमीन मिली है। जमीन मिल गई यह बहुत बड़ा काम हो गया अब हमें स्मारक की योजना बनानी है। हम इस स्मारक को इस प्रकार का बनाएंगे कि उससे अहिल्या मां के जीवनभर के मूल्य और संस्कार प्रदर्शित हो सकें। उन्होंने अपने जीवन में जो भी काम किए हैं वह सब हम इस स्मारक में समेटने की कोशिश करेंगे। आने वाली पीढ़ी को यह स्मारक संस्कार तथा मूल्य देगा। मेरा सपना था कि मैं इसे बनवा पाऊं आज उसकी शुरुआत हो गई है। 

वही इस फैसले पर हम इंदौर की जनता की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं राजस्व मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। मां देवी अहिल्याबाई होल्कर इंदौर का गौरव हैं। उनकी स्मृति में स्मारक बनने एवं प्रतिमा स्थापित होने से इंदौर का गौरव देश-विदेश में बढ़ेगा।

केमिकल दूकान में लगी भीषण आग, 12 घंटे में भी नहीं पाया जा सका काबू

गौर सिटी 14 एवेन्यू में आग लगने से मचा कोहराम

बोनट से निकल रहा था धुंआ...जब कार से उतारकर देखने पंहुचा युवक और फिर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -