चारधाम यात्रा को लेकर मौसम विभाग ने भक्तों को दी ये चेतावनी

चारधाम यात्रा को लेकर मौसम विभाग ने भक्तों को दी ये चेतावनी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से चारधाम यात्रा को स्थगित करने की अपील की गई है। मौसम विभाग ने भक्तों से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ वक़्त के लिए यात्रा रोकने का आग्रह किया है। प्रदेश में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, तथा विभिन्न जगहों पर भूस्खलन की घटनाओं की वजह से कई क्षेत्रों में यातायात रोक दिया गया है। ऐसे में चारधाम की यात्रा करने वालों को मौसम की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

भक्तों को भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून, उधम सिंह नगर, चंपावत, नैनीताल, हरिद्वार और केदारनाथ में भारी बारिश के साथ गरज के साथ बारिश का अनुमान है। साथ ही, कुछ क्षेत्रों में तूफान और बिजली चमकने की भी आशंका है। प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से 70 से ज्यादा रास्ते बंद कर दिए गए हैं। मंगलवार एवं बुधवार को 200 से ज्यादा रास्ते प्रभावित थे, जहां वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। इनमें से कई रास्तों को बृहस्पतिवार को खोल दिया गया है। 

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को पातालगंगा लंगसी टनल के पास भूस्खलन की घटनाएं सामने आई थीं। हालांकि, किसी बड़ी दुर्घटना की खबर नहीं है, फिर भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए भक्तों से चारधाम यात्रा को कुछ समय के लिए टालने की अपील की है। किसी बड़ी दुर्घटना को रोकने के लिए एहतियातन उपाय किए जा रहे हैं। इस स्थिति में भक्तों को मंदिर तक पहुंचने में देरी हो सकती है, किन्तु उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट, जानिए क्या कहा ?

'मुझे बचा लो, मेरी पत्नी के 5 पति', शिकायत लेकर एसपी दफ्तर पहुंचा शख्स

इंदौर में मशहूर कारोबारी की बेटी हुई लापता, ढूंढने पर इस हालत में मिली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -