कोरोनावायरस: 465 वर्ष पूर्व नास्त्रेदमस ने कर दी थी इस महामारी की भविष्यवाणी, आज हो रही सच

कोरोनावायरस: 465 वर्ष पूर्व नास्त्रेदमस ने कर दी थी इस महामारी की भविष्यवाणी, आज हो रही सच
Share:

बीजिंग: चीन सहित दुनिया भर में फैल रहे घातक कोरोना वायरस को लेकर हैरान करने वाली खबर सामने आई है। इस जानलेवा महामारी के संबंध में फ्रांस के भविष्यवेता नास्त्रेदमस ने 465 वर्ष पूर्व ही कर दी थी। इस वायरस से चीन में अब 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दुनिया भर में इस वायरस की चपेट में 40,000 से भी अधिक लोग आ चुके हैं।

कुछ लोगों इंटरनेट पर पोस्ट साझा करते हुए दावा किया है कि फ्रांस में जन्मे भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने लगभग 465 वर्ष पूर्व ही कोरोना वायरस की भविष्यवाणी कर दी थी और यह पूरे विश्व को अपनी चपेट में लेगा। ट्विटर पर मार्को मलाकारा नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि 'दुनियाभर में बाढ़, आग, और कोरोनोवायरस का प्रकोप वही संकट है जिसकी 465 वर्ष पूर्व नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी। कई ऑनलाइन थियोरिस्ट्स का भी यही कहना है कि माइकल डी नास्त्रेदमस ने 15वीं शताब्दी में अपने भविष्यवाणी में एक भयंकर महामारी के फैलने की बात कही थी।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां रहस्यमयी संदेशों के रूप में मिलती हैं जिन्हें क्वाट्रेन्स (चौपाई) कहा जाता है। उनकी भविष्यवाणियां पहली दफा 1555 में सामने आई थीं। ऑनलाइन थियोरिस्ट्स ने दावा किया है कि नास्त्रेदमस की एक चौपाई, 2:53 में कोरोना वायरस का उल्लेख किया गया है। इसमें समुद्र से सटे एक शहर में बड़ी महामारी फैलने का दावा किया गया है।

दिल्ली चुनाव नतीजों पर पाक मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इस पार्टी पर मंडरा रहा हार का खतरा....

24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहेंगी साथ

कोरोना वायरस का मानवीय जीवन ही नहीं बल्कि व्यवसाय कारोबार भी बना शिकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -