इन्हे सस्ती बिजली दे सकती है यूपी सरकार

इन्हे सस्ती बिजली दे सकती है यूपी सरकार
Share:

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार सूक्ष्म एवं लघु उद्यमियों के लिए बिजली बिल में 1 रुपये प्रति यूनिट छूट की घोषणा जल्द कर सकती है। बता दें की इस हेतु संबंधित फाइल शासन के वित्त विभाग को भेजी भी जा चुकी है। एक जिला एक उत्पाद समेत करीब 64 लाख सूक्ष्म और लघु उद्यमियों को इसका लाभ मिलेगा। सूक्ष्म और लघु उद्यमों में नई जान फूंकने के लिए मंत्री सत्यदेव पचौरी जल्द इस मुद्दे पर सीएम योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे।

जानकारी के लिये बता दे की सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग में करीब 8 लाख उद्यमी पंजीकृत हैं लेकिन, कुछ समय पहले हुई आर्थिक एवं सामाजिक जनगणना में इनकी संख्या निकलकर 65 लाख आई है।इनमें से करीब 64 लाख सूक्ष्म और लघु इकाइयां हैं। इनमें ओडीओपी के तहत आने वाले सूक्ष्म उद्यमी भी शामिल हैं। प्रदेश सरकार ने ऐसे ही उद्यमियों को बिजली में रियायत देने का फैसला लिया है, ताकि वे बाजार में अपने उत्पादों की प्रतियोगिता में टिक सकें।

आपको बता दे की प्रस्तावित योजना के दायरे में आने वाले उद्यमियों को हर महीने समय से अपना पूरा बिल जमा करना होगा। इस बिल की रसीद को संबंधित पोर्टल पर अपलोड करना होगा। पावर कॉरपोरेशन की वेबसाइट से इसका मिलान कराने के बाद सब्सिडी की राशि सीधे उद्यमियों के खातों में भेज दी जाएगी।

मेट्रो यात्रियों को जल्द मिल सकती है यह सुविधा

पूर्वी दिल्ली के वाहन चालकों के लिये खुशखबरी नहीं लगेगी यंहा पार्किंग फ़ीस

अब दिल्ली और नोएडा का सफर होगा और भी आसान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -