मिड डे मील घोटाला: सीएम अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव के 10 ठिकानों पर ED की रेड

मिड डे मील घोटाला: सीएम अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव के 10 ठिकानों पर ED की रेड
Share:

जयपुर: आर्थिक अपराधों की जाँच करने वाली केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज मंगलवार (26 सितंबर) को कथित मिड-डे मील घोटाले में गृह और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़े राजस्थान के दस स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने दावा किया कि ED के अधिकारी कोटपूतली, बहरोड़, विराटनगर और कांग्रेस नेता के अन्य ठिकानों पर छापेमारी करने के लिए दिल्ली से राजस्थान पहुंचे हैं।

हालांकि, ED अधिकारियों ने मंत्री पर मारे गए छापों के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। यह आरोप लगाया गया है कि सीएम अशोक गहलोत के मंत्री यादव एक कारखाने के निदेशक के रूप में कार्य करते हैं, जहां मध्याह्न आपूर्ति के लिए पोषण आहार का निर्माण किया जाता है। बता दें कि, पिछले साल 7 सितंबर को आयकर विभाग ने यादव से जुड़े परिसरों की तलाशी ली थी। मौजूदा मामले में अधिकारियों ने बताया है कि कथित मिड-डे मील घोटाले में चार राज्यों- दिल्ली, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और राजस्थान में यादव की संपत्तियों पर एक साथ छापेमारी की गई है। हालाँकि, छापेमारी की पुष्टि करते हुए यादव ने कहा कि उनका मध्याह्न भोजन से कोई लेना-देना नहीं है। 

आयकर विभाग ने मंत्री और उनके रिश्तेदारों के 50 से अधिक ठिकानों पर व्यापक तलाशी ली थी। ऑपरेशन में आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ CRPF कर्मियों की एक महत्वपूर्ण टुकड़ी की उपस्थिति देखी गई थी। अब ED की जांच टीम सुबह करीब साढ़े पांच बजे मंत्री की जयपुर और कोटपूतली स्थित संपत्तियों पर पहुंची। कांग्रेस नेता राजेंद्र यादव ने कहा कि, ''हम खाद बनाते हैं, जिसमें कई तरह की प्लास्टिक की थैलियां बनती हैं। वहीं, उत्तराखंड में खाद्य पदार्थ से जुड़े कारोबार भी हैं। यह जल्द ही साफ हो जाएगा कि मिड डे मील में राजनीतिक फंडिंग से हमारा कोई लेना-देना नहीं है।"

आज UNGA को संबोधित करेंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, संयुक्त राष्ट्र में भी हो रही G20 की सफलता की तारीफ

राजीव गांधी फाउंडेशन की तरह 'पियरे ट्रूडो फाउंडेशन' को भी मिली है चीनी फंडिंग ! क्या इसलिए भारत के खिलाफ जहर उगल रहे ट्रुडो ?

रोशन बनकर शहबाज नाम ने आदिवासी युवती को प्यार के जाल में फंसाया, फिर कई बार बनाएं शारीरिक संबंध, ऐसे सामने आई सच्चाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -