मंत्री केटीआर ने फतेहनगर में रखा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास

मंत्री केटीआर ने फतेहनगर में रखा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास
Share:

हैदराबाद: नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने शुक्रवार को फतेहनगर में 100 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) की आधारशिला रखी, जिसे 317 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 1,280 रुपये की लागत से 17 एसटीपी भी बनाए जाएंगे। मंत्री ने कहा, "ये एसटीपी 376.5 एमएलडी अपशिष्ट जल को शुद्ध कर सकते हैं।" 1,950 कचरा उत्पन्न हो रहा है "घरों, अपार्टमेंटों और नई कॉलोनियों के निर्माण में वृद्धि के साथ, सीवेज भी बढ़ाया जा रहा है। मंत्री ने कहा- शहर में प्रतिदिन लगभग 1,950 एमएलडी अपशिष्ट जल उत्पन्न हो रहा है जिसमें से 90-94 प्रतिशत मुसी नदी में जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कुल उत्पन्न कचरे में से 772 एमएलडी अपशिष्ट का उपचार एसटीपी के माध्यम से किया जा रहा है और शेष को जल निकायों में छोड़ दिया जाता है। उन्होंने कहा, "मूसी में छोड़ा गया कचरा कृष्णा नदी और फिर समुद्र में जा रहा है।" रामा राव ने उस घटना को याद किया जहां भोलाकपुर में सीवेज का पानी पीने से नौ लोगों की जान चली गई थी। "एसटीपी के साथ 40 प्रतिशत अपशिष्ट जल का उपचार किया जाएगा।

हालांकि, यह कुल पानी का इलाज करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसलिए कुकटपल्ली, कुथबुल्लापुर, सेरी लिंगमपल्ली सर्कल में 17 एसटीपी स्थापित किए जाएंगे। ये एसटीपी 55-60 फीसदी कचरे का इलाज कर सकते हैं। शेष 40 प्रतिशत कचरे के उपचार के लिए और एसटीपी बनाए जाएंगे।" मंत्री मल्ला रेड्डी और हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड के अधिकारी मौजूद थे।

पेगासस मामले को लेकर बोले राहुल गांधी- केंद्र हर भारतीय के फोन की जासूसी कर रहा है...

केरल HC का बड़ा फैसला, कहा- मैरिटल रेप पत्नी के तलाक मांगने का मजबूत आधार...

सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- "राजस्व विभाग, सभी सर्कल और पुलिस थानों के अतिरिक्त..."

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -