'मंत्री पद प्राथमिकता नहीं है, पीएम मोदी को समर्थन देना है..', NDA की जीत पर बोले चिराग पासवान

'मंत्री पद प्राथमिकता नहीं है, पीएम मोदी को समर्थन देना है..', NDA की जीत पर बोले चिराग पासवान
Share:

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और बिहार के हाजीपुर से निर्वाचित लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने आज गुरुवार को कहा कि इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत NDA गठबंधन की जीत प्रधानमंत्री के नेतृत्व की जीत है। एनडीए को यह प्रचंड बहुमत उन्हीं की बदौलत मिला है। पासवान ने मीडिया से कहा कि, "मेरे प्रधानमंत्री तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। कल NDA के सभी नेताओं की बैठक हुई। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि NDA की यह जीत प्रधानमंत्री के नेतृत्व की जीत है। NDA को यह प्रचंड बहुमत उन्हीं की बदौलत मिला है। कभी-कभी हम अपने लिए इतना बड़ा लक्ष्य तय कर लेते हैं कि थोड़ी सी भी चूक हो जाए तो सवाल उठने लगते हैं। हकीकत में यह कोई साधारण बात नहीं है कि एनडीए को तीसरी बार जनादेश मिला है। कल की बैठक में एनडीए के सभी सहयोगियों ने बिना किसी शर्त के एक बार फिर उनके नेतृत्व को स्वीकार कर लिया।"

चिराग पासवान ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए स्पष्ट किया कि उनका लक्ष्य प्रधानमंत्री को तीसरे कार्यकाल के लिए समर्थन देना है। उन्होंने यह भी कहा कि सहयोगी दलों के लिए मंत्री पद प्राथमिकता नहीं है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "मेरा लक्ष्य स्पष्ट था - अपने प्रधानमंत्री को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना। आज, मेरे लिए खुशी का सबसे बड़ा कारण यह है कि हम इस लक्ष्य को हासिल करने जा रहे हैं। कौन सरकार का हिस्सा बनेगा और कौन नहीं, कौन मंत्री बनेगा और कौन नहीं, यह किसी भी सहयोगी दल की प्राथमिकता नहीं है। मैं मीडिया चैनलों पर सुनता हूं कि उन्होंने यह मांग की या वह मांग की - लेकिन किसी ने नहीं की। कल एनडीए की बैठक में, हमने एक बार फिर पीएम के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया।"

चिराग पासवान ने बिहार में अपनी पार्टी के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की और अपनी पार्टी के शत-प्रतिशत स्ट्राइक रेट का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं और सहयोगियों को दिया। बुधवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार अपना नेता चुनने का प्रस्ताव पारित किया। बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर हुई एक अहम बैठक में यह फैसला लिया गया। NDA नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और पिछले एक दशक में उनके मार्गदर्शन में राष्ट्र द्वारा की गई प्रगति की सराहना की।

मुंबई के चेंबूर इलाके में सिलेंडर फटने से लगी आग, 10 लोग घायल

कर्नाटक सरकार के अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री बी नागेंद्र का इस्तीफा, भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर अधिकारी ने की थी ख़ुदकुशी

मोदी 3.0: भाजपा ने खींची लक्ष्मण रेखा, प्रमुख मंत्रालयों से नहीं करेगी समझौता !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -